Main Pipeline burst
File Photo

    Loading

    नागपुर. गोरेवाड़ा जलशुद्धिकरण केन्द्र से फुटाला आने वाली 500 मिमी व्यास की मोटी पाइप लाइन को फुटाला तालाब के समीप महामेट्रो के ठेकेदार ने शनिवार की सुबह फोड़ डाली. लापरवाह तरीके से खुदाई कार्य करने के चलते यह पाइप लाइन फोड़ी गई. जिससे लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ. मनपा व ओसीडब्ल्यू ने सूचना मिलने के बाद दुरुस्ती का कार्य शुरू किया है. लेकिन बताया गया कि सुधार कार्य अत्यंत कठिन होने से काफी समय लगने की संभावना है. इस घटना से अमरावती रोड स्थित कई बस्तियों में जलापूर्ति बाधित हो गई है. शनिवार को सैकड़ों घरों के नलों में पानी नहीं आया. वहीं टैंकर से भी जलापूर्ति करने में मनपा व ओसीडब्ल्यू ने असमर्थता जताते हुए नागरिकों से सहकार्य की अपील की है. 

    बार-बार एक ही हरकत

    महामेट्रो के ठेकेदार ने अपने कार्य के दौरान इस परिसर में इसी पाइप लाइन को 3 बार फोड़ी है जिसके चलते लाखों लीटर पानी बर्बाद हुआ. साथ ही नागरिकों को तकलीफों का सामना करना पड़ा. इस मामले की शिकायत अंबाझरी पुलिस थाना में किया गया है. फुटाला परिसर में निर्माण कार्य महामेट्रो द्वारा किया जा रहा है. उसके ठेकेदार बेहद लापरवाही से कार्य करते हुए पाइप लाइन को डेमेज कर रहे हैं. यह तीसरी घटना है.

    यहां जलापूर्ति बाधित

    पाइप लाइन फूटने के कारण संपूर्ण फुटाला परिसर, अपर फुटाला, लोवर फुटाला, संजयनगर स्लम, ट्रस्ट लेआउट, हिन्दूस्तान कॉलोनी, पंकजनगर और हिमायल वैली, अमरावती रोड की बस्तियों में पाइप लाइन की मरम्मत होते तक जलापूर्ति बाधित रहने की जानकारी ओसीडब्ल्यू की ओर से दी गई है. इस दौरान टैंकर से भी पानी नहीं दिया जा सकेगा. सहयोग की अपील की गई है.