fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

नागपुर. फर्जी दस्तावेजों के जरिए प्रापर्टी डीलर और 1 महिला ने दो लोगों को प्लॉट बेचकर 44.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी की. पुलिस ने फ्रेंड्स कॉलोनी निवासी मंजुलता शिवकुमार सिंह (59) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपियों में सुरेंद्रगढ़ निवासी संजय कृपालसिंह भोसले (53) और अजनी चौक, वर्धा रोड निवासी सुमित्रा श्रीराम गाणार (64) बताए गए.

मंजुलता के पति शिवकुमार सेना में कार्यरत थे. वर्ष 2014 में उनका देहांत हो गया. उनकी मृत्यु के बाद मंजुलता को कुछ पैसे मिले थे. जिससे उन्होंने प्लॉट खरीदने का मन बनाया. एक परिचित व्यक्ति के जरिए उन्हें प्रापर्टी डीलर भोसले का पता चला. भोसले ने उन्हें गिट्टीखदान के मानवसेवा नगर में होमलेस कोऑपरेटिव सोसाइटी में प्लॉट दिखाया. 22 लाख रुपये में प्लॉट क्र.79 का सौदा किया. इसी बीच मंजुलता के परिचित व्यक्ति सुमंतसिंह ठाकुर को भी प्लॉट खरीदना था. उन्होंने भी भोसले के जरिए प्लॉट क्र. 80 का सौदा किया.

फरवरी 2019 में भोसले ने सुमित्रा गाणार के जरिए दोनों प्लॉट की रजिस्ट्री करवाई. दोनों से कुल 44.50 लाख रुपये लिए गए. बाद में कब्जा पत्र देने में देरी की. जांच पड़ताल करने पर पता चला कि दोनों प्लॉट किसी और व्यक्ति के है. आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज बनाकर उन्हें प्लॉट बेचे थे. प्रकरण की शिकायत पुलिस से की गई. प्राथमिक जांच के बाद गिट्टीखदान पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.