हवाला कारोबारियों पर पुलिस स्ट्राइक; 6 जगहों पर छापेमारी, लाखों की नगदी जब्त

    Loading

    नागपुर. जोन 3 के तहत पुलिस उपायुक्त डीसीपी गजानन राजमाने के नेतृत्व में इतवारी के हवाला कारोबारियों पर छापेमारी की बडी कार्रवाई की गई. इस दौरान अनाज बाजार स्थित भूतडा चेंबर में कारोबारियों के आफिस के अलावा घरों और बाकी ठिकानों पर भी तलाशी ली गई.

    सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने 6 जगहों पर छापे मारे जिसमें करीब 84 लाख रुपये जब्त किये गये. देर रात पुलिस की कार्रवाई जा रही जिसमें यह रकम बढ़ने की संभावना है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, अनाज बाजार में अमरदीप टाकिज के सामने भुतड़ा चेंबर्स है.

    पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि यहां से  हवाला का बड़ा कारोबार चलता है. शुक्रवार दोपहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के मार्गदर्शन में डीसीपी गजानन राजमाने ने भुतड़ा चेंबर पर छापा मारा. पुलिस की कार्रवाई का पता चलते ही हवाला व्यापारियों में हड़कंप मच गया. 3-4 व्यापारी कार्यालय बंद करके वहां से भाग खडे हुए. जबकि करीब 5 हवाला कार्यालयों के कर्मचारी पुलिस के हत्थे चढ़ गये. उनके कार्यालय की तलाशी में पुलिस को भारी मात्रा में नकदी तथा दस्तावेज मिले. 

    घर भी तलाशी

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने भुतड़ा चेंबर में मिले हवाला व्यापारियों से पूछताछ के आधार पर तत्काल कुछ लोगों के घर की भी तलाशी ली. यहां से भी पुलिस को भारी नगदी मिली. नगदी बहुत अधिक होने से पुलिस ने आयकर विभाग को भी सूचना दी और मौके पर बुला लिया. इसके बाद भुतड़ा चेंबर स्थित हवाला कार्यालय और लाकर्स को सील कर दिया गया. भुतड़ा चेंबर के बाद पुलिस और आयकर विभाग के दल ने सर्राफा बाजार स्थित एक निजी लॉकर पर भी दबिश दी. वहां भी पुलिस और आयकर विभाग देर रात तक छानबीन में जूटे रहे.