Police Constable Suicide In Nagpur

Loading

नागपुर. सुराबर्डी स्थित अपारंपरिक अभियान प्रशिक्षण केंद्र (यूओटीसी) में एक पुलिस जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से पूरे पुलिस विभाग में खलबली मच गई. बताया जाता है कि जवान ने अपनी ही सर्विस राइफल से फायर किया. मृतक मंगेश मस्की (35) बताया गया. मंगेश एसआरपीएफ ग्रुप 4 का जवान है. प्रतिनियुक्ति पर उसकी तैनाती यूओटीसी में हुई थी.

सुराबर्डी के यूओटीसी में पुलिस जवानों को कमांडो ट्रेनिंग दी जाती है. शनिवार को मंगेश की यूओटीसी परिसर के मेनगेट में गार्ड ड्यूटी थी. शाम 4 बजे के दौरान मंगेश गार्ड रूम में पलंग पर बैठा था. इसी दौरान उसने एसएलआर राइफल अपनी गर्दन पर रखकर गोली चला दी. गोली गर्दन से घुसकर खोपड़ी से आर-पार हो गई. गोली चलने की आवाज सुनकर अधिकारी और कर्मचारी गेट की तरफ दौड़े. मौके पर ही मंगेश की मौत हो चुकी थी. खबर मिलते ही वाड़ी पुलिस मौके पर पहुंची. आला अधिकारियों ने भी घटना का जायजा लिया. पंचनामा कर मंगेश का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

इस घटना से मंगेश के परिजन गहरे सदमे में है. मंगेश की पत्नी राजकमल भी सिटी पुलिस में नौकरी करती है और वाड़ी पुलिस स्टेशन में ही तैनाती है. उन्हें 2 छोटे बच्चे भी हैं. बताया जाता है कि पिछले कुछ समय से मंगेश तनाव में था. इस वजह से शराब भी पीने लगा था. 3-4 दिन पहले भी कुछ गड़बड़ होने की जानकारी मिली है. वाड़ी पुलिस ने राइफल जब्त कर ली है और साथ काम करने वाले जवानों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. मंगेश के तनाव का कारण पता नहीं चला है. पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.