Devendra Fadnavis
Devendra Fadnavis

    Loading

    नागपुर. उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नागपुर एयरपोर्ट को लेकर राज्य सरकार बहुत गंभीर है. इसके विकास के लिए प्रयास जारी है. इसके निजीकरण का कार्य 1 महीने में निश्चित रूप से पूरा किया जायेगा. एक कार्यक्रम के दौरान चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट का विकास करना अत्यंत जरूरी है. इसलिए प्राथमिकता के तौर पर इस काम को हाथ में लिया गया है. उम्मीद है कि 1 महीने में निजीकरण का कार्य हल हो जाएगा.

    पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स पर विचार

    देवेंद्र ने कहा कि इधर रिफाइनरी के लिए स्कोप नहीं है. रिफाइनरी कभी भी कोस्टल एरिया में आती है. राज्य सरकार रिफाइनरी प्रोजेक्ट कोंकण में ही लगाएगी. जहां तक इधर की बात है तो हम लोग विदर्भ में पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स पर विचार कर रहे हैं. हालांकि इस पर अभी बहुत ज्यादा कोई प्रगति नहीं है.

    PM करेंगे समृद्धि का शुभारंभ

    एक सवाल के जवाब में देवेंद्र ने कहा कि समृद्धि महामार्ग के शुभारंभ के लिए पीएम कार्यालय ने हरी झंडी दे दी है. छोटा-मोटा काम बचा है जिसे प्राथमिकता के तौर पर पूरा किया जा रहा है. पूरी संभावना है कि 1 माह के अंदर काम पूर्ण हो जाएगा. काम होने के बाद पीएमओ से टाइम लेकर इस मार्ग का शुभारंभ किया जाएगा. यह प्रोजेक्ट विदर्भ की तस्वीर बदलने वाला साबित होगा. 

    नागपुर-मुंबई हाई स्पीड कार्गो ट्रेन

    उन्होंने कहा कि नागपुर-मुंबई के बीच में हाई स्पीड कार्गो ट्रेन चलाने की योजना है. इसे लेकर भी पीएमओ से बात हो चुकी है. यह प्रोजेक्ट भी लॉजिस्टिक क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन लाने का काम करेगा. डीपीआर बनाने का काम जल्द शुरू हो जाएगा. समृद्धि से लगकर इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है.

    राहुल का सड़क पर उतरना अच्छी बात

    उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी का भारत जोड़ो आंदोलन के साथ सड़क पर उतरना अच्छी बात है. इससे निश्चित रूप से कांग्रेस को लाभ होगा. उन्होंने कहा कि जब तक नेता सड़कों पर नहीं उतरेंगे तब तक वे जनता से दूर रहते हैं. एसी केबिन में बैठकर जनता की समस्याओं का सामना नहीं किया जा सकता है. पार्टी का आधार बनाने के लिए नेताओं को सड़कों पर रहना जरूरी है. इस यात्रा के बाद राहुल को लोग निश्चित रूप से गंभीरता से लेंगे और उम्मीद है कि वे एक गंभीर नेता के रूप में खुद को साबित कर पाएंगे. हालांकि उन्होंने चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि पद यात्रा करने के बाद ऐसा न हो कि वे फिर से विदेश चले जाएं.