Train Bedroll

Loading

नागपुर. टिकटों की अधिक मांग के बीच वेटिंग के साथ आरएसी में फंसे यात्रियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि एक ही सीट पर 2 यात्रियों को सफर करने पर मजबूर होना पड़ता है. इसमें भी एसी क्लास में एक ही सीट पर फंसे 2 यात्रियों को एक ही बेडरोल मिलता रहा है लेकिन अब रेलवे ने बड़ा फैसला करते हुए दोनों यात्रियों को बेडरोल उपलब्ध कराने का बड़ा फैसला किया है. इससे बड़ी संख्या में यात्रियों को राहत मिलेगी. रेलवे के आदेशानुसार अब एसी क्लास (एसी चेयर कार को छोड़कर) में यात्रा करने वाले आरएसी यात्रियों को अब कंबल, बेडशीट और तौलिया के साथ एक तकिया सहित पूरी बेडरोल किट प्रदान की जाएगी.

टिकट में शामिल होता है शुल्क

यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि एसी क्लास यात्रा के लिए मानक आवश्यकताओं के अनुरूप, आरएसी यात्रियों से लिए जाने वाले किराए में बेडरोल शुल्क पहले से ही शामिल है. इसलिए अब आरएसी टिकट वालों को बेडरोल संबंधी सुविधा भी दी जाएगी. इस संबंध में रेलवे बोर्ड के प्रधान कार्यकारी निदेशक शैलेन्द्र सिंह द्वारा सभी जोनल रेलवे के महाप्रबंधकों को एक पत्र लिखा जा चुका है. इससे साफतौर पर निर्देश हैं कि एसी क्लास में सफर करने वाले आरएसी यात्रियों को बेड रोल दिया जाए.

ताकि आराम से गुजरे सफर-रेलवे

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार यह प्रावधान एसी क्लास (एसी चेयर कार को छोड़कर) में आरएसी यात्रियों के लिए लागू किया गया. ताकि आरएसी यात्रियों के साथ अन्य कन्फर्म टिकटधारी यात्रियों के समान व्यवहार हो. साथ ही उन्हें भी आरामदायक यात्रा अनुभव कर सकें.