Raifall Lashes in Nagpur

Loading

  • मौसम में बढ़ गई ठंडकता
  •  3.0 मिमी हुई बारिश

नागपुर. अचानक बदले मौसम के चलते अब ठंड भी बढ़ गई है. सोमवार को सुबह से ही बदली भरा मौसम रहा और हल्की बारिश भी हुई. उसके बाद दोपहर को भी कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई. बारिश और बदली भरे मौसम के चलते सिटी के तापमान में बीते 24 घंटों में ही 5.6 डिग्री तापमान गिर गया. संडे को सिटी का अधिकतम तापमान जहां 29.8 डिसे दर्ज किया गया था वहीं सोमवार को 24.2 डिसे दर्ज किया गया. यह भी औसत से 6.4 डिग्री कम रहा. हालांकि बदली के कारण न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई.

संडे को न्यूनतम तापमान 16.0 डिसे दर्ज किया गया था जो सोमवार को 18.2 डिसे रहा. यह औसत से 3.6 डिग्री अधिक रहा. भले ही न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई हो लेकिन मौसम में ठंडकता अचानक ही बढ़ गई और लोगों ने स्वेटर, जैकेट निकाल लिए. मौसम विभाग ने सिटी में शाम 5.30 बजे तक 3.0 मिमी बारिश दर्ज की. 

2 दिन का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने नागपुर सहित पूरे विदर्भ में दो दिनों का येलो अलर्ट जारी किया है. नागपुर जिले के कुछ भागों में 28 व 29 नवंबर को बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं लगभग संपूर्ण विदर्भ में इसी तरह का मौसम बना रहने के संकेत दिये हैं. सिटी में तो 1 दिसंबर तक रोज ही हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 2 और 3 दिसंबर को आंशिक बदराया मौसम बना रहेगा. इस दौरान सिटी का अधिकतम तापमान 27 से 29 डिसे और न्यूनतम तापमान के 15 से 17 डिसे तक बना रहने के संकेत विभाग ने दिये हैं.