slogan

    Loading

    नागपुर. मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर की लिंक जल्द शुरू करने, रेलवे बोर्ड द्वारा लोको पायलट व ट्रेन मैनेजर के लिए ट्रॉली बैग के प्रस्ताव को तत्काल रद्द करने, मालगाड़ी कर्मचारियों को 9 घंटे से अधिक काम नहीं देने और 14 घंटे के भीतर मुख्यालय में कॉल बुकिंग करने रोकने सहित विविध मांगों को लेकर सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के लोको व यातायात शाखा की ओर से डीआरएम कार्यालय के सामने एक दिवसीय आंदोलन किया गया. आंदोलन का नेतृत्व सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के बीएस ताकसांडे, बंडू रंधई, सनोज रॉय, परितोष कुमार, ओमप्रकाश शर्मा, मनोजकुमार सिंह ने किया.

    प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

    इससे पहले भी उक्त मांगों को लेकर सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ की ओर से डीआरएम को ज्ञापन दिया गया लेकिन कोई ठोस कार्यवाही नहीं हो सकी. यही वजह है कि आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ा. ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि लोको रनिंग कर्मचारियों की परेशानी दूर की जानी चाहिए. मेमू ट्रेन में एएलपी लगाने का काम जल्द शुरू किया जाना चाहिए.

    पार्सल स्पेशल ट्रेन में काम करने के लिए मेल एक्सप्रेस ट्रेन मैनेजर बंद करने, रनिंग स्टाफ की पोस्टिंग रोकने, मेमू ट्रेन का काम टीएम से 8 घंटे तक करने, कार्यरत कर्मचारियों के लिए स्वच्छ व  सुरक्षित पार्किंग की व्यवस्था करने, बेड और बेहतर भोजन की व्यवस्था करने आदि मांगें की गईं. आंदोलन में पीएन तांती, पंकजकुमार डांगी, डीएस यादव, पीयूष मिश्रा, राकेश कुमार, जीएम शर्मा आदि उपस्थित थे.