Sameer Wankhede at RSS HQ

Loading

नागपुर. नारकोटिक्स कंट्रोल सेल के मुंबई मंडल के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े और उनकी पत्नी क्रांति रेडकर नागपुर के रेशमबाग स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्यालय पहुंचे. इससे उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को हवा मिल गई है. इस मौके पर उन्होंने सरसंघचालक मोहन भागवत से भी मुलाकात की. वानखेड़े और उनकी पत्नी रेडकर ने मुख्यालय में केशव हेडगेवार और गोलवलकर की समाधि पर फूल चढ़ाए और प्रणाम किया. 

संघ नेताओं से मुलाकात, साधी चुप्पी

वानखेड़े वर्तमान में चेन्नई में डीजीटीएस अधिकारी के तौर पर नियुक्त हैं. मुख्यालय पहुंचने के बाद उन्होंने वहां रखी गेस्ट बुक में अपने विचार भी लिखे. वे घंटों हेडक्वार्टर में रहे. उन्होंने संघ के कई नेताओं से बात की. हालांकि संघ की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया. न ही वानखेड़े ने इस बारे में कोई बयान दिया. ज्ञात हो कि महाविकास आघाड़ी की सरकार के दौरान वानखेड़े ने नारकोटिक्स कंट्रोल सेल के जरिए ड्रग तस्करों और बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था. उनके कार्यकाल के दौरान कई बॉलीवुड हस्तियों ने ड्रग्स का सेवन करने का खुलासा किया गया. इनमें रिया चक्रवर्ती, दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, अर्जुन रामपाल, रकुल प्रीत जैसे नाम शामिल हैं. इसकी जांच एनसीबी ने की. कोरोना काल में वानखेड़े ने ड्रग मामले में कई छापेमारी कर अपना नाम किया. 

आर्यन खान की गिरफ्तारी, सरकार से हुई दुश्मनी

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कॉर्डेलिया क्रूज पर एक पार्टी में वानखेड़े के नेतृत्व वाली एक टीम द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद समीर वानखेड़े सुर्खियों में आए थे. ड्रग सेवन के मामले में आर्यन को कई दिनों तक जेल में रहना पड़ा. हालांकि इस पूरी कार्रवाई पर कई सवाल भी उठे. राकां नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि वानखेड़े ने जानबूझकर आर्यन को फंसाया. कोर्ट में मामला नहीं टिक पाने की वजह और नवी मुंबई में अवैध रूप से बार लाइसेंस बनवाने के आरोपों के चलते वानखेड़े को एनसीबी के डिविजनल डायरेक्टर के पद से हटा दिया गया था.