devendra fadnavis, Maharashtra, Nagpur
FILE- PHOTO

Loading

नागपुर: महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) की मांग को लेकर राज्य के कुछ हिस्सों में चल रहे आंदोलनों को देखते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) के स्थानीय आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। नागपुर(Nagpur) के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार (Police Commissioner Amitesh Kumar) ने मंगलवार शाम को यहां धरमपेठ इलाके के त्रिकोणी पार्क में फडणवीस के आवास पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी।

अधिकारी के अनुसार, उपायुक्त ने आदेश दिया कि मराठा आरक्षण(Maratha Reservation) आंदोलन को देखते हुए आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी जाए। नागपुर, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता फडणवीस (Devendra Fadnavis) का गृहक्षेत्र है। राज्य के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में हिंसा की घटनाएं देखी गई हैं। मराठवाड़ा के पांच जिलों में सरकारी बस सेवाएं पूरी तरह से निलंबित कर दी गई हैं।

वहीं, बीड के कुछ हिस्सों में सोमवार को कर्फ्यू लगाकर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है, जहां प्रदर्शनकारियों ने राजनीतिक नेताओं के घरों को निशाना बनाया था। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लोगों से हिंसा न करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने राजनीतिक दलों से भी ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होने से बचने को कहा है, जिससे स्थिति और खराब हो जाए। (एजेंसी)