Shashi Tharoor
ANI Photo

    Loading

    नागपुर. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शनिवार को महाराष्ट्र की उपराजधानी नागपुर स्थित दीक्षाभूमि स्मारक का दौरा कर पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस पद के लिए चुनाव मैदान में वह और पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे हैं। थरूर ने कहा कि साधारण कार्यकर्ता जो पार्टी में बदलाव चाहते हैं। मैं युवा कांग्रेस की आवाज बनना चाहता हूं। पार्टी में युवाओं को सुनने का समय आ गया है।

    थरूर ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “कई साधारण कार्यकर्ताओं ने मुझसे कहा कि आप लड़ो(कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव)। 60 में से 50 लोग साधारण कार्यकर्ता जो पार्टी में बदलाव चाहते हैं, मैं उनकी आवाज बनना चाहता हूं। मैं युवा कांग्रेस की आवाज बनना चाहता हूं।”

    उन्होंने कहा, “मल्लिकार्जुन खड़गे का आत्मविश्वास अच्छा है। मुझे विश्वास है कि कुछ लोग भी हैं जो मेरी बात भी सुनेंगे। बड़े नेता स्वाभाविक रूप से पार्टी में अन्य बड़े नेताओं के साथ खड़े हो सकते हैं, लेकिन मेरे साथ विभिन्न राज्यों के पार्टी के कार्यकर्ता हैं।”

    कांग्रेस सांसद ने कहा, “हम बड़े नेताओं को सम्मान देते हैं लेकिन पार्टी में युवाओं को सुनने का समय आ गया है। हम पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को बदलने के लिए काम करेंगे और पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह महत्व दिया जाना चाहिए।”

    थरूर ने कहा कि, “मैं गांधी परिवार के तीनों सदस्यों (सोनिया, राहुल और प्रियंका) से मिला था। उन्होंने बार-बार मुझसे कहा कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में कोई आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है और ऐसा कोई उम्मीदवार नहीं होगा। वे एक अच्छा और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं। गांधी परिवार तटस्थ रहेगा और पार्टी मशीनरी निष्पक्ष। वे एक अच्छा चुनाव चाहते हैं और पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं। मुझे कोई संदेह नहीं है जब पार्टी अध्यक्ष ने मुझे आश्वासन दिया है।”