नागपुर में आग उगल रहा सूरज! उष्माघात से 3 संदिग्ध लोगों की मौत

Loading

नागपुर. पार दिनोंदिन चढ़ता जा रहा है. सुबह से लेकर रात तक गर्म हवा के थपेड़े हलाकान कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर मजदूर, ठेले वाले, रिक्शा चालकों सहित खुले में धंधा कर अपने परिवार का जीवन यापन करने वालों की मुसीबतें बढ़ गई है. इस बीच धूप की वजह से 3 लोगों की संदिग्ध मौत दर्ज की गई है. अब शवविच्छेदन रिपोर्ट के बाद ही मृत्यु का सही कारण सामने आ सकेगा.

अप्रैल और मई के पहले सप्ताह में तापमान कर था. इस वजह से गर्मी का एहसास कम रहा लेकिन आसमान साफ होने के साथ ही पारा भी चढ़ने लगा है. पिछले दिनों से पारा 42 डिसे पार कर चुका है. इससे बीमारियां भी बढ़ी हैं. गेस्ट्रो, उष्माघात, टायफाइड, चिकन पाक्स के मरीज बढ़े है. मेडिकल, मेयो, आसशोलेशन अस्पताल सहित निजी अस्पतालों में उल्टी, दस्त, जुकाम के मरीज बढ़ रहे हैं.

मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने 19 मई तक उष्माघात के 3 संदिग्ध मरीजों की मौत दर्ज की है. इनमें से 2 मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है जबकि एक मृतक की जानकारी निकाली जा रही है.

शवविच्छेदन रिपोर्ट के बाद मृत्यु के सही कारण का पता चल सकेगा. इस बीच ऑटो चालक, रिक्शा चालकों की मुसीबतें बढ़ गई है. गर्मी की वजह से एक ओर जहां सवारी पर कम हुई है. वहीं दूसरी ओर दिनभर धूप में रहना पड़ रहा है.