Big disclosure of Kolkata Police, 15 JMB terrorists have entered India through Bengal, some also reached Kashmir
Representative Picture

    नागपुर. संघ बिल्डिंग और हेडगेवार स्मृति भवन की रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के आतंकी को एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने अपनी गिरफ्त में लिया था. कस्टडी में पूछताछ पूरी होने के बाद उसे सेंट्रल जेल भेज दिया गया था. अब एटीएस ने उसे दोबारा कश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया है. पकड़ा गया आतंकी खाटी अवंतीपोरा, पुलवामा निवासी रईस अहमद शेख असदउल्ला शेख (26) पीओके से जैश के हैंडलर ओमर के कहने पर जुलाई महीने में नागपुर आया था.

    संघ के दोनों मुख्य स्थलों की रेकी करके वापस कश्मीर लौट गया था. सितंबर 2021 में कश्मीर पुलिस ने गोपनीय जानकारी के आधार पर रईस को गिरफ्तार किया था. मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम द्वारा पूछताछ करने पर रईस ने बताया था कि वह जुलाई महीने में नागपुर गया था. किसी को उसपर शक न हो इसीलिए श्रीनगर से दिल्ली, दिल्ली से मुंबई और मुंबई से नागपुर की फ्लाइट बुक की गई थी. सेंट्रल एवेन्यू रोड पर स्थित एक होटल में उसने कमरा बुक किया.

    ऑटो से संघ बिल्डिंग गया और वहां से हेडगेवार भवन. दोनों स्थलों की रेकी की और मोबाइल पर वीडियो बनाकर ओमर को भेजी थी. इसके बाद नागपुर पुलिस और महाराष्ट्र एटीएस और आईबी के हाथ-पैर फूल गए. एक टीम ने श्रीनगर जाकर उससे पूछताछ भी की. बाद में प्रकरण की जांच नागपुर एटीएस को सौंप दी गई थी. अब पूछताछ के बाद उसे वापस कश्मीर भेज दिया गया.