Cow Rescue
File Photo

    Loading

    नागपुर. न्यू कामठी पुलिस ने गोपनीय जानकारी के आधार पर सोमवार की रात एक कंटेनर पकड़ा. जांच करने पर खबर सही निकली. कंटेनर के भीतर गौवंश को ठूंसकर कत्लखाने ले जाया जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों में टोक, राजस्थान निवासी नौशाद अमीन खान (33), कलीम जमाल खान (30) और शहादत मिसरी खान (23) का समावेश है.

    पुलिस को जानकारी मिली थी कि राजस्थान से कंटेनर ट्रक क्र. आरजे 14-जीई 4407 में गौवंश को कत्लखाने ले जाया जा रहा है. खबर के आधार पर पुलिस ने लिहीगांव के पाटिल ढाबे के पास नाकाबंदी की. रात 1 बजे के दौरान उपरोक्त नंबर का ट्रक दिखाई दिया. पुलिस ने ट्रक को रोककर तलाशी ली तो कंटेनर के भीतर 31 गौवंश दिखाई दिए.

    बहुत ही निर्दयता से उन्हें कंटेनर के भीतर ठूंसा गया था. ट्रक में सवार तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जांच करने पर पता चला कि राजस्थान से गौवंश अमरावती के कत्लखाने में भेजे गए थे. सभी गौवंश को देखभाल के लिए लाखनी की गौशाला में भेजा गया. इंस्पेक्टर संतोष वैरागड़े और हेमंत गड्डिमे के मार्गदर्शन में पीएसआई शाम वारंगे, प्रवीण रंदई, हेड कांस्टेल अनिल बालराजे, कांस्टेबल अनूप अढ़ावू, हर्षद वासनिक, ललित शेंडे, अनिकेत सागले, पुंडलिक परतले, लवकुश उपाध्याय ने यह कार्रवाई की.