NDS

    Loading

    नागपुर. एक ओर जहां मनपा स्वच्छ भारत की स्पर्धा में रैंकिंग सुधारने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी ओर अस्पताल जैसे संस्थानों द्वारा जैविक और घातक कचरा फैलाने के मामले उजागर हो रहे हैं. गत कुछ दिनों से लगातार उजागर हो रहे इन मामलों को देखते हुए अब एनडीएस दस्ते अस्पतालों पर नकेल कसने में लगे हुए हैं. गुरुवार को भी इसी तरह का एक मामला उजागर हुआ.

    आसीनगर जोन अंतर्गत कामठी रोड पर इंदोरा चौक स्थित अमायरा डेंटल क्लीनिक में इसी तरह से जैविक घातक कचरा सामान्य कचरे में मिलाकर निपटारा किए जाने की भनक दस्ते को लगी थी. सूचना मिलते ही दस्ता वहां पहुंच गया. वास्तविकता उजागर होते ही दस्ते ने इसकी सूचना जोन के सहायक आयुक्त को दी. सहायक आयुक्त के निर्देशों के बाद क्लीनिक के संचालक पर 50,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया.

    9 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त

    गुरुवार को एक ओर जहां गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ मनपा ने  कार्रवाई की, वहीं प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ चल रहे अभियान को भी अंजाम दिया गया. 9 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त किया. स्वच्छ भारत अभियान के तहत एनडीएस ने 6 प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई कर 80,000 रुपए का जुर्माना वसूल किया.

    इनमें से 2 प्रतिष्ठानों के खिलाफ प्रतिबंधित प्लास्टिक पन्नी के लिए कार्रवाई कर 10,000 रुपए वसूले गए. गांधीबाग जोन अंतर्गत गांधीबाग मार्केट में अशोक एन्टरप्राइजेस और सतरंजीपुरा जोन अंतर्गत दही बाजार इतवारी में नरेश पत्तल भंडार पर कार्रवाई की गई.