Crime
फाइल फोटो

Loading

नागपुर. कपिलनगर थानांतर्गत नारा रोड पर पान की दूकान चलाने वाले एक दूकानदार से 2 अपराधियों ने हफ्ता मांगा. पैसे देने से इनकार करने पर दोनों ने चाकू निकालकर हमला किया. दूकानदार के पिता को जख्मी कर दिया और उसके साथ जमकर मारपीट की. पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों में समतानगर निवासी सुमित उर्फ टिन्या नरेंद्र साखरे (19) और दीपक उर्फ पंडया रमेश चौहान (26) का समावेश है.

पुलिस ने परिसर में रहने वाले निखिल रमेश साहू (20) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. सोमवार की रात 11.30 बजे के दौरान दोनों आरोपी निखिल की दूकान पर आए. दूकान चलाना है तो हमें हफ्ता देना होगा कहकर धमकाया. निखिल उन्हें समझाने का प्रयास कर ही रहा था कि सुमित ने चाकू निकालकर उस पर वार कर दिया. निखिल झुक गया और चाकू उसके पिता रमेश को लग गया. दोनों आरोपियों ने रमेश को पीटना शुरू कर दिया.

दूकान के शोकेस तोड़ दिए और जान से मारने की धमकी दी. परिसर के नागरिक निखिल की मदद के लिए आए तो आरोपी उनके पीछे भी चाकू लेकर दौड़े. पकड़े जाने के डर से आरोपी वहां से भाग निकले. निखिल ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पिता को उपचार के लिए अस्पताल ले गया. पुलिस ने उसकी शिकायत पर हत्या का प्रयास और हफ्ता वसूली सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों पर अन्य आपराधिक मामले भी दर्ज हैं.