Devendra Fadnavis

Loading

नागपुर. डीसीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि देश में रोजगार की कमी नहीं है और रोजगार देने वालों की भी कमी नहीं है. जरूरत इन दो जरूरतमंदों को मंच प्रदान करने की है. वे नमो महारोजगार मेला के समापन समारोह में बोल रहे थे. फडणवीस ने कहा कि जो कमी थी उसे नमो महारोजगार मेला ने पूरी कर दी है. 11,097 युवाओं को नौकरी मिली और उन्हें जॉब लेटर दिया गया. अनेक स्टार्टअप कंपनियों ने इसमें सहभाग लिया. यह मेला देश में नौकरी देने का रिकार्ड बनाने में अव्वल रहा है.

महाराष्ट्र स्टार्टअप में पहले नंबर पर है. कृषि क्षेत्रों में सबसे अधिक स्टार्टअप हैं. उन्होंने कौशल्य विकास मंत्री द्वारा रोजगार मेला के सफल आयोजन के लिए और इसकी सफलता के लिए परिश्रम करने वाले सभी का अभिनंदन किया. उनके हाथों कुछ युवाओं को जॉब लेटर दिया गया और सभी चयनितों को सिंगल क्लिक के माध्यम से जॉब आफर लेटर भेजा गया. इस दौरान मंत्री मंगल प्रभात लोढा, विधायक प्रसाद लाड, प्रवीण दटके, संदीप गवई, बाल्या बोरकर, आयुक्त डॉ. रामास्वामी एन., दिगंबर दलवी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

552 कंपनियों ने लिया भाग

नागपुर में शुरू नमो महारोजगार मेला में 2 दिनों में कुल 67,378 युवाओं ने पंजीयन करवाया था. इसमें 552 कंपनियों ने सहभाग लिया. दो दिन में 38,511 युवक सहभागी हुए जिसमें से 32,831 के इंटरव्यू हुए. लगभग 11,097 को जॉब ऑफर लेटर दिया गया. रोजगार प्राप्त युवक-युवतियों का फडणवीस के हाथों प्रमाणपत्र देकर सत्कार किया गया.