NB Dance Marathon Makers-of-song

    Loading

    नागपुर: नवभारत डांस मैराथन को लेकर शहरवासियों में बहुत उत्साह दिखाई दे रहा है. नागपुर के रहने वाले सभी आयु वर्ग के लोग इस ऐतिहासिक पहल का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं. इस मैराथन में नागपुर की डांस में विशिष्टता को दर्शाने के लिए एक सिग्नेचर स्टेप भी तैयार किया गया है. 

    इस सिग्नेचर स्टेप से नागपुर को एक अलग पहचान मिलेगी और इसे ‘नागपुर का सिग्नेचर स्टेप’ कहा जाएगा. डांस मैराथन के डांस गुरुओं ने इस सिग्नेचर स्टेप का ट्यूटोरियल वीडियो भी बनाया है. जिसे देखकर नागपुरियंस अपने शहर का यह सिग्नेचर स्टेप सीख सकेंगे.

    इस सिग्नेचर स्टेप के गीत की रचना, गायिका और गीतकार साक्षी उपाध्याय ने की है. साक्षी वर्तमान में नागपुर में रह रही हैं. साक्षी मध्य प्रदेश के सारंगपुर में जन्मीं और नागपुर में पली-बढ़ी हैं. साक्षी आठ साल (तीसरी कक्षा) की उम्र से गा रही हैं.

    इस सिग्नेचर स्टेप गीत के संगीतकार हैं ऋतिक लेहगांवकर. नागपुर में जन्मे और पले-बढ़े 22 साल के ऋतिक एक संगीत निर्माता, गीतकार, रैपर और गायक हैं. ऋतिक 5 साल की आयु से संगीत से जुड़े हुए हैं.

    डांस के अनेक लाभों को जन-जन तक पहुंचाने का बीड़ा ‘नवभारत’ ने ‘डांस मैराथन’ के जरिए उठाया है. कार्यक्रम को लेकर युवा से लेकर बुजुर्ग तक में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. कार्यक्रम से अब तक कई शैक्षणिक संस्थान भी जुड़ चुके हैं.