IRCTC ने दिया यात्रियों को शानदार तोहफा,
File Photo

    Loading

    नागपुर. रेलवे के ऑनलाइन एप से टिकट बुक करने में सोमवार को सुबह लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. उन्होंने टिकट बुक करने के लिए सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद जब पेमेंट किया तो उनका पेमेंट तो कट गया लेकिन टिकट बुक नहीं हो पाई. कई लोगों ने जब प्रक्रिया दोबारा दोहराई फिर भी टिकट बुक नहीं हो सकी. इस मामले में जब आईआरसीटीसी के टोल फ्री नंबर पर कॉल किया गया तो उन्हें 5 दिन के अंदर रिफंड वापस करने की बात कही गई.

    बता दें कि बीते 15 दिनों में इंटरनेट का सर्वर डाउन होने से लोगों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ा है. पहले टिकट फिर ऑनलाइन पेमेंट में लोगों को दिक्कतें आईं. हालांकि बाद में इसे सुधार दिया गया लेकिन तब तक कई लोगों के काम अटके रहे. कई लोगों ने बिल जमा करने के लिए ऑनलाइन पेमेंट किया लेकिन पैसा नहीं पहुंचा. ऐेसे में उन्हें काफी इंतजार करना पड़.

    स्नेहनगर निवासी आशुतोष भोंडे अपने बेटे को लैटटॉप दिलाने गए. उन्होंने इसके लिए ऑनलाइन पेमेंट किया. पेमेंट खाते से तो कट गया लेकिन दूकानदार के खाते में नहीं आया. जब काफी देर हो गई तो दूकानदार ने चेक जमा करने के बाद ही लैपटॉप दिया. ऐसी कई तरह की दिक्कतें लोगों को बीते 15 दिनों के अंदर सहनी पड़ीं.  

    इंटरनेट भी कर रहा परेशान 

    जहां बैंकों सर्वर धीमा रहा वहीं इंटरनेट स्पीड भी कई कंपनियों की कम हो गई. चंद कंपनियों को छोड़ दिया जाए तो बांकी कंपनियों के नेटवर्क इलाके के हिसाब से चलते हैं. सिर्फ एक निजी कंपनी को छोड़ दिया जाए तो बाकी कंपनियों की नेटवर्क स्पीड बेहद कम है. ऑनलाइन रीचार्ज के दौरान भी काफी दिक्कतें आ रही हैं. इसका कारण कई प्लान अपडेट न होना है. ज्यादातर रीचार्ज लोग सीधे कंपनी के वेबसाइट की जगह थर्ड पार्टी एप से करते हैं. यहां कई लोगों के पैसे फंस जाते हैं. रीचार्ज तो नहीं होता लेकिन बैंलेंस कम हो जाता है.