Vijay Wadettiwar

Loading

नागपुर. लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद भी रविभवन का सरकारी बंगला खाली नहीं करने वाले विरोधी पक्षनेता विजय वडेट्टीवार ने पीडब्ल्यूडी की नोटिस के बाद अपना बंगला खाली कर दिया है. वहीं राज्य के फूड एंड ड्रग विभाग के मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम ने भी बंगले का बकाया बिल जमा किया. बताते चलें कि चुनावी आचार संहिता लगते ही सभी विधायकों, पदाधिकारियों, स्थानीय निकाय संस्थाओं के पदाधिकारियों को सरकारी वाहन जमा करना होता है.

अगर सरकारी आवास उपयोग कर रहे हों तो वह भी खाली करना होता है. 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद भी वडेट्टीवार ने बंगला खाली नहीं किया था वहीं आत्राम ने बंगले का किराया जमा नहीं किया था. अनेक विधायकों व नेताओं ने भी रविभवन का भाड़ा नहीं चुकाया था. विभाग के नोटिस जारी करते ही सभी को नियम का पालन करने की याद आई. शुक्रवार की रात वडेट्टीवार का बंगला खाली किया गया.

निकाले गए नामफलक

विभाग के कर्मचारियों ने रविभवन, नागभवन के काटेजेस में लगे सभी नामफलक भी निकाल दिये हैं. आत्राम ने बकाया 64,000 रुपये, वडेट्टीवार ने 1,09,900 रुपये बकाया जमा करवा दिया है. यह जानकारी विभाग के संबंधित अधिकारी ने दी. इसके अलावा अशोक नेते ने 4.06 लाख रुपये, संजय राठोड़ ने 23,400 रुपये, नितिन गडकरी ने 1.58 लाख रुपये, प्रकाश आंबेडकर ने 1.24 लाख, विकास ठाकरे 45,000, अजीत पवार 16,000, अशोक चव्हाण 12,000, सुरेश धानोकर ने 200 रुपये, महादेव जानकर ने 100 रुपये और राजू पारवे ने 37,000 रुपये बकाया जमा किया.