Maharashtra Politics

Loading

नागपुर. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है पक्ष व विपक्षी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप के दौर शुरू हो गए हैं. अब रामटेक से शिंदे शिवसेना गुट के सांसद कृपाल तुमाने और राकां नेता अजीत पवार के बीच ‘खोके’ को लेकर जंग छिड़ गई है. दरअसल, दो दिन पूर्व पवार ने एक सभा में एकनाथ शिंदे गुट पर वार करते हुए कहा था कि ‘खोके बहादुरों को नहीं भूलना’.

इस संदर्भ में नागपुर एयरपोर्ट पर सांसद तुमाने से पत्रकारों ने यह कहते हुए सवाल दागा कि पवार ने आप लोगों को खोके बहादुर कहा है. इस पर तुनकते हुए तुमाने ने कहा कि हम पर आरोप लगाने से पहले अजीत पवार को यह बताना चाहिए कि जब वे वित्त मंत्री थे तब उन्होंने कितने खोखे लिए. तुमाने ने दावा किया कि पवार बिना पैसे लिए कोई काम ही नहीं करते थे. तुमाने के इस सनसनीखेज दावे के बाद पवार भड़क गए हैं.

साबित किया तो छोड़ देंगे राजनीति

तुमाने के आरोप पर जब अजीत पवार से मुंबई में सवाल दागे गए तो वे भड़क उठे. उन्होंने तुमाने को चैलेंज किया कि अगर वे एक भी आरोप साबित कर दें तो मैं राजनीति ही छोड़ दूंगा. उन्होंने कहा कि बिना किसी आधार के इस तरह के आरोप नहीं लगाए जाने चाहिए. जब से शिवसेना से बगावत कर शिंदे गुट अलग हुआ है तभी से इस गुट पर ‘50 खोके’ लेने के आरोप उद्धव ठाकरे गुट सहित मविआ के नेता जब-तब लगाते रहते हैं.