Illegal refilling center, domestic gas

Loading

नागपुर. क्राइम ब्रांच के यूनिट-5 की टीम ने गोपनीय जानकारी के आधार पर न्यू कामठी थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध गैस रिफीलिंग सेंटर पर छापा मारा. आरोपी घरेलू गैस की कालाबाजारी कर ऑटो रिक्शा में गैस भरते दिखाई दिए. पुलिस ने 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है. उनसे 13 घरेलू गैस सिलेंडर भी जब्त किए गए. पकड़े गए आरोपियों में कामठी निवासी नदीम अख्तर नईम अख्तर (19) और रामगढ़, कामठी निवासी अश्विन देवनाथ बंसोड़े (38) का समावेश है.

मुख्य सूत्रधार मोहम्मद इफ्तेखार उर्फ गोलू पुलिस के हाथ नहीं लगा है. इफ्तेखार ने कामठी के सैलाबनगर इलाके में रेलवे लाइन के पास एक झोपड़ा बनाया. इस झोपड़े से घरेलू गैस की कालाबाजारी शुरू की. पुलिस को जानकारी मिली थी कि इफ्तेखार घरेलू गैस ऑटो रिक्शा चालकों को ज्यादा दाम में बेचकर कालाबाजारी कर रहा है.

खबर के आधार पर पुलिस ने उसके अड्डे पर छापा मारा. इफ्तेखार तो नहीं मिला लेकिन पुलिस ने उसके कर्मचारी नदीम अख्तर को पकड़ लिया. उसी समय अश्विन अपने ऑटो रिक्शा में गैस भरवाने आया था. पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया. झोपड़े की तलाशी लेने पर 13 घरेलू सिलेंडर बरामद हुए. पुलिस ने 3.16 लाख रुपये का माल जब्त कर आरोपियों के खिलाफ जीवन आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

आश्चर्य की बात ये है कि आरोपियों को इतने बड़े पैमाने पर घरेलू गैस उपलब्ध कौन करवा रहा था. पुलिस का कहना है कि उसे सिलेंडर सप्लाई करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी. डीसीपी मुमक्का सुदर्शन के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर राहुल शिरे, पीएसाई आशीष कोहले, आशीषसिंह ठाकुर, हेड कांस्टेबल महादेव थोटे, रामनरेश यादव, निखिन जामगड़े, राजेंद्र टाकलीकर और सुधीर तिवारी ने यह कार्रवाई की.