Representational Photo
Representational Photo

    Loading

    नागपुर. वर्धा रोड पर बस में महिलाओं के पर्स से जेवर चोरी करने वाली महिला चोर और उसके साथी को बेलतरोड़ी पुलिस ने गिरफ्तार किया. 3 महिला आरोपी अब भी फरार हैं. पकड़े गए आरोपियों में कुंजीलालपेठ निवासी ललिता भारत बलवीर (50) और कुकड़े लेआउट निवासी नितिन पांडुरंग मेश्राम (48) का समावेश है. इस गैंग में 3 महिलाएं और भी शामिल हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. सभी महिलाएं लंबे समय से चोरी की वारदातों में सक्रिय हैं. विगत 21 जनवरी की शाम वणी, यवतमाल निवासी ज्योत्स्ना जीवन लोन्डे (50) वर्धा रोड के चिंचभवन से यवतमाल जाने के लिए बस में सवार हुईं.

    डोंगरगांव के पहले ही 4 महिला आरोपियों ने ज्योत्स्ना के बैग से 3 तोले का मंगलसूत्र चोरी कर लिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ की. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई लेकिन सभी महिलाओं ने मुंह पर स्कार्फ बांध रखा था. पुलिस ने अपने पंटरों को काम पर लगाया और महिला चोरों की गैंग की जानकारी मिली. अन्य 3 तो फरार हो गईं लेकिन पुलिस ने ललिता को गिरफ्तार कर लिया. 

    कार से जाना-आना करती थीं महिलाएं

    उससे पूछताछ करने पर पता चला कि नितिन मेश्राम सभी महिलाओं को कार में लाने-ले जाने का काम करता है. वह अलग-अलग बस स्टाप पर महिलाओं को उतारता है. वारदात को अंजाम देते ही महिलाएं बस से उतर जाती थीं और नितिन उन्हें लेने पहुंच जाता था. चोरी के माल की बिक्री करने की जिम्मेदारी भी नितिन को ही सौंपी गई थी. फरार महिलाओं पर चोरी के कई मामले दर्ज हैं.

    पुलिस ने 75,000 रुपये का मंगलसूत्र जब्त किया है. इंस्पेक्टर चंद्रकांत यादव, रवींद्र नाइकवाड़, पीएसआई अविनाश कराड़, हेड कांस्टेबल तेजराम देवले, रणधीर दीक्षित, अविनाश ठाकरे, मिलिंद पटले, गोपाल देशमुख, प्रशांत सोनुलकर, कमलेश गणेर, मंगेश देशमुख, राजेंद्र नागपुरे और दीपक तार्हेकर ने यह कार्रवाई की.