Nagpur Murder

Loading

नागपुर. शादी से इनकार करने से नाराज प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की गला रेतकर हत्या दी. अपने एक मित्र के साथ मिलकर शव को कन्हान नदी में फेंक दिया. मृतका जरीपटका निवासी शीतल उके (42) बताई गई. हत्या के मामले में पुलिस ने मृतका के प्रेमी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों में प्रेमी सुनील उसरबरसे (22) और उसके साथी आर्यन महतो (20) (दोनों कपिलनगर निवासी) का समावेश है. 

जानकारी के अनुसार शीतल उके टाइल्स की दूकान में काम करती थी. वह अपने पति और 2 बेटियों के साथ रहती थी. पति निजी कंपनी में कार्यरत है. छोटी बेटी 11वीं और बड़ी बेटी कॉलेज में प्रथम वर्ष में पढ़ती है. शीतल का पति और आरोपी सुनील अच्छे दोस्त थे. आरोपी सुनील और उसका साथी आर्यन दोनों उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं. 4 वर्ष पूर्व वे काम की तलाश में नागपुर आए थे. आरोपियों ने कपिलनगर क्षेत्र में किराये से कमरा लिया था. सुनील अविवाहित है. उसका 14 वर्षीय छोटा भाई भी उसके साथ रहता है. सुनील बिल्डिंग की सफाई का ठेका लेता है. आमदनी तगड़ी और खर्च कम होने के कारण उसके पास अच्छा खासा पैसा हुआ करता था. काम के सिलसिले में सुनील उस टाइल्स की दूकान पर जाता था जहां शीतल कार्यरत थी. इस दौरान दोनों की दोस्ती हो गई.

घर बुलाकर उतारा मौत के घाट

शीतल का पति और आरोपी पहले से मित्र थे. इस कारण आरोपी का महिला के घर पर आना-जाना लगा रहता था. इस दौरान आरोपी और शीतल के बीच प्रेम संबंध बन गए. गत 28 दिसंबर को सुनील ने शीतल को पैसे देने के लिए घर बुलाया. काम निपटाकर वह रात के समय आरोपी के घर पहुंची. आरोपी ने उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा. इस बात शीतल ने उसे मना कर दिया. दोनों में विवाद हो गया. गुस्से में सुनील ने उसका गला दबा दिया. इस कारण वह बेहोश हो गई. उसे मौत के घाट उतारने के लिए आरोपी ने उसका गला काट दिया. शीतल की मौके पर ही मौत हो गई.

परिजनों ने की गुमशुदगी की शिकायत

शीतल के हत्या करने के बाद सुनील ने अपने साथी आर्यन से संपर्क कर उसे हत्या की जानकारी दी और घर बुलाया. दोनों ने शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई. आरोपियों ने शीतल के शव को एक बोरे में डाल दिया और बोरे को चादर से लपेट दिया. इसके बाद शव लेकर दोपहिया से कन्हान नदी पहुंचे और उसे नदी में फेंक दिया. गत 28 दिसंबर से शीतल के अचानक लापता होने के कारण परिजनों ने गुमशुदगी होने की शिकायत दर्ज कराई. जरीपटका पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस को सुनील के बारे में पता चला. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. पूछताछ में आरोपी ने शीतल की हत्या का गुनाह कबूल लिया.