cbi-raid

    नागपुर. सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) नागपुर ब्रांच ने बुधवार को चंद्रपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए रेलवे सुरक्षा बल की महिला सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. टिकट दलाल से मामला रफा-दफा करने के लिए महिला अधिकारी ने 1 लाख रुपये की मांग की थी.

    पकड़ी गई महिला अधिकारी गोपिका मानकर बताई गई. गोपिका चंद्रपुर रेलवे स्टेशन के आरपीएफ थाने में कार्यरत है. पिछले दिनों गोपिका और उनकी टीम ने चंद्रपुर के एक साइबर कैफे संचालक के यहां छापेमारी की थी. वह रेलवे की टिकट बनाने का भी काम करता है. अवैध रूप से कैफे में चल रहे टिकट काउंटर से आरपीएफ की टीम ने कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, कुछ रेलवे टिकटें, पेन ड्राइव आदि सामान जब्त किया था.

    कैफे संचालक का सामान वापस करने और मामला रफा-दफा करने के लिए गोपिका ने 1 लाख रुपये की मांग की. कैफे संचालक ने सीबीआई से मामले की शिकायत की और बुधवार शाम को ट्रैप लगाया गया. इतनी रकम देने पर असमर्थता दिखाने पर गोपिका 60,000 रुपये लेने के लिए तैयार हो गई. जैसे ही गोपिका ने रकम ली जाल बिछाकर बैठी सीबीआई टीम ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. देर रात तक मामला दर्ज करने की कार्रवाई जारी थी.