Mumbai Vaccination Updates : Fake vaccination certificate gang busted in Mumbai amid rising Omicron cases in Maharashtra, police arrested two people
File Photo

    Loading

    येवला : कोरोना विषाणु के संसर्ग को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ तहसील प्रशासन ने पालकमंत्री छगन भुजबल के निर्देश पर ‘मिशन कवच कुंडल’ योजना के अंतर्गत येवला तहसील (Yewla Tehsil) में विस्तृत रूप से टीकाकरण मुहिम (Vaccination Campaign) शुरू की गई है। इसके अनुसार येवला शहर (Yevala City) और तहसील के नागरिकों से टीकाकरण करवाने की अपील प्रांताधिकारी सोपान कासार और तहसीलदार प्रमोद हिले ने की है। 

    येवला तहसील में अब तक पहला टीका लेने वाले 21 वर्ष से अधिक 1 लाख 21 हजार 419 नागरिक हैं। दूसरा टीका लेने वाले 35 हजार 323 नागरिक हैं। बचे हुए सभी नागरिकों का टीकाकरण करने के लिए ग्रामीण इलाकों में 56 टीकाकरण केंद्रों का 6 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की ओर से नियोजन किया गया है। येवला शहर में 8 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों के साथ जिनी अस्पतालों में  नर्सों की सेवा ली जा रही है। साथ ही एसएनडी नर्सिंग कॉलेज की प्रशिक्षित नर्सों की भी सेवाएं  उपलब्ध रहेंगी। 

    7 अभिभावक अधिकारी किए गए नियुक्त 

    तहसीलदार येवला, समूह विकास अधिकारी, तहसील कृषि अधिकारी, समूह शिक्षा अधिकारी, उप अभियंता निर्माण विभाग 1 और 2, मुख्य अधिकारी नगर परिषद को टीकाकरण केंद्र को नियंत्रित करने के लिए 7 अभिभावक अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इस अभियान के तहत ग्राम स्तर पर शत-प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण करने के लिए सरपंच, ग्राम पंचायत सदस्य, पटवारी, ग्रामसेवक, कृषि सहायक, पुलिस पाटील, वि.का. सोसायटी के सचिव, आशासेविका, राशन दुकानदारों की नियुक्ति की गई है।  ग्रामसेवकों ने संबंधित गांवों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता पैदा करने के निर्देश दिए हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में 56 टीकाकरण बूथ बनाए गए हैं।