Suicide
पुलिस थाने में सिपाही ने की आत्महत्या (कॉन्सेप्ट फोटो )

Loading

  • आत्महत्याओं का सिलसिला जारी
  • 5 आत्महत्या से मचा हड़कंप

नासिक: एक ही दिन में नासिक शहर के अलग-अलग हिस्सों में 5 लोगों ने आत्मघाती कदम उठाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इसमें एक महिला ने बीमारी के अवसाद के कारण आत्महत्या कर ली है और एक युवक ने नौकरी छूटने के बाद अपनी बीमार मां के इलाज से परेशां हो कर आत्महत्या कर ली है। 

देवलाली कैंप इलाके में अपने रिश्तेदार के घर आई एक महिला ने आत्महत्या कर ली। मानसिक बीमारी के इलाज के लिए एक रिश्तेदार के यहां रहने के दौरान उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृत महिला का नाम सुनंदा विलास जाधव (46) है। सुनंदा कुछ दिनों से भगूर में अपने रिश्तेदारों के यहां रह रही थी। कुछ महीनों से उसकी मानसिक बीमारी का इलाज चल रहा था। उसने सोमवार को रात एक बजे जहरीली दवा खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक सुनंदा के पति की पहले ही मौत हो चुकी है और दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है और उसका एक बेटा है। यह स्पष्ट नहीं है कि उसने आत्महत्या क्यों की। देवलाली कैंप पुलिस ने अचानक मौत का मामला दर्ज किया और कांस्टेबल राजेंद्र गुंजाल जांच कर रहे हैं। 

एक अन्य घटना में, एक लापता 16 वर्षीय लड़के का शव नदी के तल में पाया गया. मृत लड़के की पहचान अमोल दत्तू शेलार (16) (निवासी श्रमनगर रोड, उपनगर) के रूप में हुई है।  अमोल कुछ दिनों से लापता था। इस मामले में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उसका अपहरण कर लिया गया है। लेकिन उसका शव सोमवार 15 दोपहर को आडगांव सीमा में गोदातिरी नंदिनी संगम के पास मांडलिक मल्ले के पास नदी के तल में पाया गया। पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। उसकी आत्महत्या का कारण तो पता नहीं चला है, लेकिन आडगांव पुलिस में अचानक मौत की शिकायत दर्ज की गई है। 

मखमलाबाद गांव के राजवाड़ा इलाके में रहने वाले एक मजदूर ने शराब की लत के कारण जहर पीकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम सुनील विट्ठल पारधी है। वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मेहनत-मजदूरी करके अपनी जीविका चलाता था। उसने भी सोमवार सुबह आत्महत्या कर ली। इस मामले में म्हसरुल पुलिस में अचानक मौत का मामला दर्ज किया गया है और कांस्टेबल संजय गवारे जांच कर रहे हैं। 

वहीं सिडको के महाकाली चौक में रहने वाले 40 वर्षीय प्रशांत धोंडीराम अहेर ने भी सोमवार शाम छह बजे से पहले किचन में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, इसके पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है। इस मामले में अंबड पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और कांस्टेबल परदेशी जांच कर रहे हैं। 

प्राइवेट नौकरी छूट जाने और बीमार मां के इलाज में लापरवाही के कारण 35 वर्षीय युवक ने जहर खाकर जान दे दी। मृत युवक का नाम संदीप गणेश पांडे (निवासी शिवाजीनगर, सातपुर) है। संदीप की नौकरी चली गई थी। इसके अलावा, वह समय-समय पर संभाजीनगर (औरंगाबाद) में रहने वाली अपनी बीमार मां से भी नहीं मिल पाता था। पत्नी भी प्राइवेट नौकरी करती है, उनकी कोई संतान नहीं थी। यह बात सामने आई है कि अपनी मां के लकवे से पीड़ित होने और उसकी नौकरी छूट जाने के कारण मानसिक तनाव के कारण उसने घर पर ज़हर पीकर आत्महत्या कर ली।