आदित्य ठाकरे ने नासिक की हवाई सेवा की समस्याओं को दूर करने के लिए केंद्रीय उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र

Loading

नासिक : उद्धव बाला साहब ठाकरे शिवसेना के युवा नेता और युवासेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने नासिक (Nashik) के हवाई अड्डे (Airport) और हवाई सेवा (Air Services) से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने के लिए केंद्रीय नागरी उड्डाण मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Central Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) को पत्र लिखा है। ठाकरे ने सिंधिया को लिखे पत्र के माध्यम से मांग की है कि राज्य के अन्य महत्वपूर्ण हवाई अड्डों के साथ नासिक की हवाई सेवा संबंधी समस्याओं का समाधान जल्दी से जल्दी किया जाए। उन्होंने कहा कि नासिक की हवाई सेवा से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के बाद नासिक का विकास तेज गति से होगा। 

पिछले वर्ष जून महीने में राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार का पतन हुआ था और राज्य में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में नई सरकार सत्तारूढ़ हुई और शिवसेना के अलग हुए गुट के नेता एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनें। महाविकास आघाड़ी सरकार गिरने के बाद आदित्य ठाकरे ने नासिक और मालेगांव का दौरा किया था, उस समय एआईएमए की एविएशन कमेटी के अध्यक्ष मनीष रावल ने आदित्य ठाकरे के सामने हवाई सेवा से जुड़ी समस्याओं को रखा था, उस वक्त आदित्य ठाकरे ने रावल को आश्वासन दिया गया कि वे नासिक हवाई अड्डे से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इस दौरान नासिक हवाई अड्डे ने हवाई सेवाओं की संख्या बढ़ाने के बारे में भी विचार विमर्श भी हुआ था। इस दौरान कहा गया कि विमान सेवा सुदृढ़ होने से नासिक के विकास में तेजी आएगी। 

नासिक देश के पवित्र शहरों में से एक है

इसक बातचीत के बाद युवा सेना के नेता आदित्य ठाकरे ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से पत्र व्यवहार किया और नासिक हवाई उड़ान सेवा को लेकर आ रही समस्या के समाधान करने की मांग की थी। हवाई अड्डे की समस्या का समाधान करें नासिक का ओझर हवाई अड्डा महाराष्ट्र के लिए एक और बड़ा परेशान करने वाला मुद्दा है। नासिक देश के पवित्र शहरों में से एक है। पुणे के समान एक समृद्ध विरासत है और इसमें हवाई अड्डा कनेक्टिविटी के साथ उपयोग करने की काफी संभावनाएं हैं। 

ठाकरे ने सिंधिया से यह अपील की

हवाई अड्डे में इसे विश्वस्तरीय बनाने के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं हैं, हालांकि, वर्षों से नासिक को शेष भारत और दुनिया से जोड़ने वाली उड़ानों की संख्या को कम करने की भी कोशिश की गई, जिसका व्यापक स्तर पर विरोध भी किया गया। आदित्य ठाकरे ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से पत्र के माध्यम से अपील की है कि नासिक हवाई अड्डे की समस्या का समाधान करने के लिए वे यथा संभव कोशिश करें। आदित्य ठाकरे ने सिंधिया से अपील की है कि वे नासिक से देश के सभी महत्वपूर्ण शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करें। नासिक की हवाई सेवा सुदृढ़ होने के बाद यहां के उद्योग, कृषि, पर्यटन क्षेत्रों का विकास भी काफी तेज गति से होगा। अब देखना यह है ठाकरे की अपील को केंद्रीय उड्डयन मंत्री कितनी जल्दी पूरा करते हैं।