संजय राऊत के नासिक दौरे से पहले उद्धव ठाकरे गुट को लगा झटका, शिंदे गुट का दामन थामेंगी पूर्व पार्षद हर्षदा गायकर

    Loading

    नासिक : शिवसेना (Shiv Sena) के ठाकरे गुट (Thackeray Faction) के सांसद और नेता संजय राऊत (Sanjay Raut) के नासिक आगमन से पहले ही ठाकरे गुट को करारा झटका (Shock) लगा। ठाकरे समूह की पूर्व नगरसेविका हर्षदा गायकर (Harshada Gaykar) के साथ कई महिला पदाधिकारियों ने मंगलवार को शिंदे समूह (Shinde Group) में शामिल होने के संकेत दिए और मुंबई स्थित मुख्यमंत्री आवास वर्षा की ओर से प्रस्थान किया। गायकर ने उद्धव ठाकरे की जगह शिंदे गुट में शामिल होने के संकेत देकर एक तरह से संजय राऊत को चुनौती ही दी है, ऐसी प्रतिक्रिया कुछ लोगों की ओर से व्यक्त की जा रही है। इससे पहले भी नासिक में ठाकरे समूह के एक पूर्व पार्षद ने शिंदे समूह से जुड़ने का फैसला किया था। 

    लिहाजा इसे ठाकरे गुट के लिए झटका माना जा रहा है। विधान परिषद के नासिक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए हाल ही में चुनाव हुए थे। इस चुनाव में महा विकास अघाड़ी की उम्मीदवार शुभांगी पाटिल हार गई, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी सत्यजीत तांबे विजयी हुए, इसके बाद संजय राऊत नासिक के दौरे पर आ रहे हैं, ऐसे में उनका दौरा अहम माना जा रहा है। 

    हर्षदा गायकर युवती सेना की उप जिला अध्यक्ष है। हर्षदा गायकर के साथ-साथ कई महिला पदाधिकारी जो युवा सेना के ठाकरे गुट में हैं, वो भी बालासाहेब की शिवसेना यानी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी के गुट में शामिल होने का मन बनाया है। 

    दिलचस्प बात यह है कि ठाकरे गुट के डैमेज कंट्रोल के लिए संजय राउत के नासिक आने पर यह अनुमान लगाया जा रहा था कि राऊत के आने से उद्धव गुट का पूर्व या वर्तमान कोई भी व्यक्ति शिंदे गुट में जाने के बारे में तैयारी नहीं दिखाएंगा, लेकिन संजय राऊत को नासिक में पांव रखने से पहले ही हर्षदा गायकर समेत कुछ अन्य महिला पदाधिकारियों ने शिंदे गुट में जाने की तैयारी दर्शा कर न केवल उद्धव गुट की परेशानी बढ़ी दी, बल्कि संजय राऊत को भी यह बता दिया कि उन्हें उनके नासिक आने से कोई फर्क नहीं पड़ता। संजय राउत इससे पहले नासिक आए और अपने चिर-परिचित अंदाज में शिंदे गुट पर जमकर बरसे थे।