शांति और उल्लाह के साथ मनाएं गणेश उत्सव: दादा भुसे

    Loading

    मालेगांव : बंदरगाह और खान मंत्री दादा भुसे (Minister Dada Bhuse) ने जनता से अपील की है कि गणेश उत्सव (Ganesh Festival) को शांति (Peace) और उल्लास (Gaiety) से मनाने के लिए प्रशासन का सहयोग करें।  मालेगांव के शासकीय विश्राम गृह में मंत्री दादा भूसे की उपस्थिति में गणेशोत्सव और गणेश मंडल की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए समीक्षा बैठक आयोजित की गई। 

    भूसे ने शहर की सड़कों, बिजली आपूर्ति, पेयजल, स्वास्थ्य सुविधाओं आदि की समीक्षा की। उस समय मालेगांव शहर केंद्रीय गणेश महोत्सव समिति के अध्यक्ष शाम गवली और समिति के पदाधिकारियों ने शहर में सड़क, साफ-सफाई, बिजली की समस्या, स्ट्रीट लाइट, यातायात योजना, गणपति उपासकों के लिए कृत्रिम तालाब आदि सुविधाओं की मांग की। 

    स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश

    समीक्षा बैठक में भूसे ने आगे कहा कि शहर की सड़कों पर बने गड्ढों को तत्काल भरा जाए और संबंधित विभाग के अधिकारियों को गणेश उत्सव के दौरान बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए गए। गणेश उत्सव विसर्जन शोभा यात्रा के शांतिपूर्ण संचालन को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस प्रशासन को सतर्कता बरतनी चाहिए। शहर में यातायात की योजना बनाई जाए। उन्होंने कहा कि भारी वाहनों को शहर में प्रवेश किए बिना वैकल्पिक मार्गों से डायवर्ट करने के निर्देश दिए। इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान स्वास्थ्य विभाग को भी निर्देश दिए कि वह अधिक मात्रा में दवाओं का छिड़काव कर महामारी पर नियंत्रण रखे। मंत्री भुसे ने शहर की सभी प्रतिमाओं की साफ-सफाई की जाए और बिजली की रोशनी दी जाए। उन्होंने कहा कि गणेश मूर्तियों के विसर्जन के लिए कॉलोनियों, बस्तियों में स्नान के लिए छोटे-छोटे कृत्रिम तालाब बनाए जाएं। 

    समीक्षा बैठक में अपर जिला अधिकारी माया पटोले, महानगरपालिका कमिश्नर भालंचद्र गोसावी, अनुमंडल पदाधिकारी विजयानंद शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत खांडवी, तहसीलदार चंद्रजीत राजपूत, समूह विकास अधिकारी जितेंद्र देवरे, पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप जाधव, ग्रामीण विद्युत वितरण विभाग जे. के. भामरे, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता शैलेश शिंदे, उप कार्यकारी अभियंता अली ईनामदार, पूर्व उप महापौर नीलेश आहेर, संजय दुसाने, मनोहर बच्छाव, केंद्रीय गणेश महोत्सव समिति के अध्यक्ष शाम गवली, सुनील पाटिल, नीलेश जगताप, गोविंद गवली, अनिल भूसे, नीलेश कासार , पवन वरुले, अर्जुन भाटी, किरण पाटिल, मच्छिद्रा शिर्के, भावेश भावसार समेत तहसील के मुख्य गणेश मंडल के प्रतिनिधि-अधिकारी उपस्थित थे।