गेम खेलने के लिए मोबाइल न मिलने पर बच्चे ने की आत्महत्या

    Loading

    निफाड़ : गेम (Game) खेलने के लिए मोबाइल (Mobile) न देने से नाराज होकर ऋषिकेश जालिंदर सुरासे (12) नामक बालक ने फांसी (Hanging) लगाकर आत्महत्या (Suicide) करने की घटना सामने आई है। नाशिक-औरंगाबाद रोड पर नैताले की पश्चिम दिशा स्थित आदिवासी बस्ती के निवासी जालिंदर सुराशे और पत्नी भारती सुरासे अपने दो बच्चों के साथ रहते है। दोनों खेती में मजदूरी करते हुए परिवार का भरण पोषण करते है। उनका बड़ा पुत्र छटें और दुसरा पुत्र तिसरी कक्षा का विद्यार्थी है। 

    आदिवासी बस्ती का जरूरतमंद विद्यार्थी होने के कारण उसे स्कूली पोषाख दिया गया था। सर्वत्र उत्साह का वातावरण था, इस बीच 14 अगस्त की दोपहर को तीन बजे के आसपास ऋषिकेश ने वीडियो गेम खेलने के लिए अपनी मां के पास मोबाइल मांगा। ऋषिकेश की मां भारती सुरासे ने मोबाइल खेलने पर आपत्ति जताई। पढ़ाई करने को कहा। इसके बाद वह किसी कार्य को पूरा करने के लिए घर से बाहर गई। कुछ देर के बाद भारती वापस लौटी, जिसे ऋषिकेश दिखाई नहीं दिया। इसके बाद उसने पड़ोस का एक कमरा खोला। जहां पर ऋषिकेश फांसी पर लटका हुआ दिखाई दिया। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करने के बाद प्रकरण दर्ज किया। इस घटना से परिसर में शोक व्याप्त है। 

    तालाब में डुब कर दो युवकों की मौत

    येवला तहसील के अनकाई किले पर दो युवकों की तालाब में डूबकर मौत होने की घटना सामने आई। घटना मंगलवार को हुई। सूत्रों ने बताया की, मंगलवार को येवला के पड़ोसी शहर कोपरगाव के कुछ पर्यटक अनकाई किले पर पर्यटन के लिए पहुंचे थे। इसमें से कोपरगाव के धारणगाव रोड निवासी मिलिंद रवींद्र जाधव (20) और रोहित पिंटू राठोड (14) अनकाई किले के तालाब में उतरे, लेकिन गहराई का अंदाजा न होने से दोनों की पानी में डुब कर मौत हुई। अन्य पर्यटकों ने गांव के निवासी रमजान सय्यद ने स्थानिक सामाजिक कार्यकर्ता राजूसिंग परदेशी को अवगत किया। जिन्होंने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। इसके बाद ग्राम रक्षक दल के तैराकों ने तालाब में उतर कर दोनों के शव बाहर निकाला।