Nashik City Link

    Loading

    नाशिक : महानगरपालिका परिवहन सेवा (Municipal Transport Service) सिटीलिंक के लिए पेटीएम सेवा का शुभारंभ महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) और सिटीलिंक कंपनी (Citylink Company) के अध्यक्ष कैलास जाधव (Kailash Jadhav) के हाथों से किया गया। महानगरपालिका ने शहर बस सेवा के लिए नाशिक महानगर परिवहन महामंडल लिमिटेड (Nashik Metropolitan Transport Corporation Ltd.)  नाम की कंपनी स्थापित की है।

    शहर बस सेवा के कामकाज 8 जुलै 2021 से कार्यान्वित कर दिए गए हैं। शहर बस सेवा की 115 बसें तीसरे चरण में शुरु की गई हैं। शहर बस सेवा की यात्रियों के लिए एटीएम मशीन द्वारा वाहक के मार्फत टिकिट दीए जाते हैं। बस सेवा के लिए सिटिलिंक की यात्रियों के लिए ऑनलाईन टिकीट, पासेस निकालने के लिए सुविधा सिटिलिंक के मोबाईल एप – नाशिक सिटी बस और वेबसाईट https://citilinc.nmc.gov.in/ पर पहले ही उपलब्ध करा दी गई है। ऑनलाईन टिकीट सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सिटिलिंक ने पेटीएम के साथ एक समझौता किया है। कोरोना की पृष्टभूमी में यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए और कॅशलेस यात्रा करने के लिए पेटीएम एप द्वारा अब टिकिट निकाले जा सकेंगे।

    पेटीएम से टिकिट निकालने के फायदे 

    पेटीएम द्वारा QR कोड आधारित टीकीट, पेटीएम वॉलेट, UPI, नेट बैंकिंग, कार्ड के साथ सभी प्रकार की डिजिटल पेमेंट का उपयोग कर के खरीदी की जा सकती है। पेटीएम द्वारा टिकिट खरीदने पर पैसों का प्रत्यक्ष उपयोग कम होगा और व्यवहार में पारदर्शता रहेगी। एडवांस में भी टिकिट खरीदे जा सकेंगे। पेटीएम द्वारा निकाले गए टिकीट मोबाईल से कंडक्टर के एटीएम मशीन QR कोड द्वारा स्कैन कर के जांच किए जा सकेंगे, यात्रियों और सिटिलिंक कंपनी का किसी भी प्रकार का कमिशन नहीं देना पड़ता। पेटीएम एप द्वारा यात्री के टिकीट निकालने पर यात्री को पहला टिकिट मुफ्त दिया जाएगा। पेटीएम द्वारा हुई टिकीट विक्री की रक्कम सीधे नाशिक महानगर परिवहन महामंडल के बैंक खाते में जमा होती है, इससे राजस्व के सुरक्षित रहने में मदद मिलती है और हिसाब अचूक रहता है।

    सिटीलिंक के लिए पेटीएम द्वारा दी जाने वाली सेवा का उद्घाटन महानगरपालिका कमिश्नर और कंपनी के अध्यक्ष कैलास जाधव ने किया। सिटीलिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएम चव्हाणके, कार्यपालक अभियंता बी. जी. माली, महाप्रबंधक वसंत गायधनी, महाप्रबंधक परिवहन, मिलिंद बंड, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, पेटीएम हेड अंकित चौधरी, स्मृति रंजन, रीजनल हेड – वेस्ट इंडिया, पेटीएम सुदीप्त पटनायक, एनपीसीआई, राजेश वाघ, प्रबंधक सिटीलिंक, रंजीत ढाकने, प्रबंधक सिटीलिंक, संदीप लंगेवार, परियोजना निदेशक पैलेडियम (परियोजना सलाहकार), यशवंत नमसानी, परियोजना प्रबंधक  पैलेडियम (परियोजना सलाहकार) और सिटीलिंक कंपनी के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।