सीएम एकनाथ शिंदे ने विकास कार्यों पर लगी रोक हटाई: विधायक फारूक शाह

    Loading

    धुलिया : विधायक फारूक शाह ने जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शहर में एकवीरा देवी मंदिर परिसर के विकास के लिए 3 करोड़ और कुल 73 करोड़ के विकास कार्यों पर लगी रोक हटा दी है। विधायक ने बताया कि सभी कार्य टेंडर स्तर पर हैं और कार्यादेश जारी होने के बाद जल्दी ही काम शुरू कर दिया जाएगा। विकास कार्यों पर लगी रोक हटाने के प्रति विधायक शाह के ओर से किए गए प्रयासों के लिए नागरिकों ने विधायक शाह के प्रति आभार व्यक्त किया है। विधायक शाह ने जानकारी दी कि स्थगन हटने के बाद काम फिर से शुरू होगा। 

    शहर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक फारूक शाह ने हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की और उनसे शहर निर्वाचन क्षेत्र के लगभग 73 करोड़ के कार्यों पर रोक हटाने का अनुरोध किया था। विधायक शाह के अनुरोध को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 73 करोड़ के नगर निर्वाचन क्षेत्र के विकास कार्यों पर लगी रोक हटा दी। स्थगित कार्यों में मुख्य रूप से 3 करोड़ की निधि से एकवीरा देवी मंदिर, देवपुर में भक्त आवास, सभा मंडप, प्रवेश द्वार और अन्य कार्यों का निर्माण करना शामिल है। 

    राज्य सरकार ने प्रदेश में लगभग 914 करोड़ रुपए के विभिन्न कार्यों को स्थगित कर दिया था, इनमें धुलिया नगर निर्वाचन क्षेत्र में नगरीय विकास विभाग, सामाजिक न्याय विभाग, लोक निर्माण विभाग, अल्पसंख्यक विभाग, पर्यटन विभाग, चिकित्सा शिक्षा एवं चिकित्सा विभाग से संबंधित लगभग 73 करोड़ रुपए के कार्य शामिल थे। इन कार्यों में मुख्य रूप से एकवीरा देवी मंदिर क्षेत्र में विकास कार्य और भाऊसाहेब सरकारी मेडिकल कॉलेज में आंतरिक सड़क पानी की टंकी लगभग 19 करोड़ रुपए से और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय भवन सहित अन्य कार्य 12 करोड़ रुपए से और वडजाई रोड का 5 करोड़ रुपए के कार्य शामिल हैं।