cold
Representative Pic

    Loading

    नाशिक : नाशिक (Nashik) और आसपास के भागों में शनिवार (Saturday) की शाम हुई बारिश (Rain) के बाद ठंड (Cold) ने ठिठुरन पैदा कर दी है। नाशिक में 7.1 और निफाड (Niphad) में 6.1 डिग्री सेल्सियस (Degree Celsius) दर्ज किया गया है। इस वजह से नाशिक में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

    जिले में रविवार की रात से ही शीतलहर चल रही है। 14 से 15 डिग्री तक चल रहा  पारा अचानक से नीचे चला गया है। इससे ठंड बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य को लेकर शिकायतें भी बढ़ेगी। कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे है इसलिए लोगों को सावधानी बरतनी होगी।

    कई जगहों पर हुई बारिश

    राज्य में कई जगहों पर बारिश हुई है। शनिवार की शाम नाशिक, त्र्यंबकेश्वर में बारिश हुई थी। एक तरफ लोग कोरोना और ओमीक्रोन को लेकर चिंतित है वहीं दूसरी तरफ ठंड बढ़ने और बारिश होने से स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याएं सामने आ रही है। लोगों को सही तरीके से  धूप नहीं मिल पाने की वजह से सर्दी, जुकाम के मामले बढ़ रहे है।  वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों के बर्बाद होने की भी खबरें है।

    उत्तर से पश्चिम की दिशा में चलने वाले चक्रवात,अरब समुद्र से निकल आ रहे वाष्प और इसके साथ ही बंगाल के उपसागर से एक साथ बहने वाली हवा की वजह से अगले चार दिन तक मध्यम और तेज हवाएं चलने की आशंका है। इसकी वजह  से राज्य में बारिश का पोषक वातावरण तैयार हो गया है। ऐसे में बिजली कड़कने के साथ जोरदार बारिश होने की संभावना है। राज्य के विभिन्न भागों में पिछले दो दिनों में बारिश हुई है। जबकि विदर्भ के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है। निफाड में लगातार पारा नीचे जाने की वजह से यहां राज्य में सबसे अधिक ठंड पड़  रही है। फिलहाल यहां का तापमान 7 डिग्री से नीचे चल रहा है।