इगतपुरी के शेणित में गन्ने के खेत में लगी आग, शॉट सर्किट से हुई घटना!

    Loading

    इगतपुरी: इगतपुरी तहसील (Igatpuri Tehsil) के अंतर्गत आने वाले शेणित नामक स्थान पर विष्णु जाधव और बबन जाधव के खेत (Field) में शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) के कारण आग (Fire) लग गई, जिसमें डेढ़ एकड़ में लगा गन्ना (Sugarcane) जल गया। जले गन्ने की बाजार कीमत लाखों रुपए बताई जा रहा है।      

    ग्रामीणों की मांग है कि बिजली कंपनी को गन्ने के नुकसान का मुआवजा देकर परिवार को सहारा देना चाहिए। पिछले साल भी वही गन्ने का खेत शॉर्ट सर्किट से क्षतिग्रस्त हो गया था।  दोपहर की धूप में लगी आग को आसपास के किसानों ने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग भीषण होने के कारण लपटें उठने लगीं।  इस संबंध में साकुर सब स्टेशन के एक अधिकारी से संपर्क किया गया और उन्होंने एक स्थानीय वायरमैन को निरीक्षण के लिए भेजा और आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। 

    नाशिक महानगरपालिका के खाद प्रकल्प में लगी आग

    उधर, गौलाने स्थित नाशिक महानगरपालिका के कूड़ा डिपो अर्थात खाद प्रकल्प में भीषण आग लग गई। इसकी जानकारी मिलते ही दमकल विभाग के जवान घटनास्थल पर पहुंचकर आग को नियंत्रित करने में जुट गए। हर संभव प्रयास करने के बाद आग नियंत्रित हुई। यहां पर हर दिन संकलित होने वाला शहर का कूड़ा जमा किया जाता है। लाखों टन कूड़ा एकत्रित होने से प्रकल्प में कूड़े के ढेर लग गए, जिसमें एकाएक आग लग गई।  इसके चलते पूरा परिसर धुएं में तद्बील हो गया।  हवा प्रदूषण में बढ़ोतरी होने से गौलाने, पाथर्डी, विल्होली के ग्रामीण भयभीत हो गए।