Nashik civil Hospital

Loading

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक जिले के सरकारी अस्पताल (Nashik Civil Hospital) में एक शर्मसार करने वाली घटना घटी, जहां एक चोर महिला के शव (Dead body of woman) से मंगलसूत्र (Jewelery) चुराने की हद तक चला गया, जिसकी हृदय रोग के कारण मृत्यु हो गई। शनिवार सुबह हुए इस मामले में सरकारवाड़ा पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। संदिग्ध का नाम सूरज सुनील भावर (26) है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

सरकारवाड़ा पुलिस के मुताबिक, पेठ रोड इलाके के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है। फरियादी की मां सातपुर के शिवाजी नगर इलाके में रहती थी। शनिवार 20 जनवरी की सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्हें जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां चिकित्सा अधिकारियों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फरियादी की मां का शव पंचनामे हेतु अस्पताल के ‘कैजुअल्टी’ के सामने वाले क्षेत्र में रखा गया। पोस्टमार्टम से पहले पुलिस पंचनामा और कानूनी रिकॉर्ड इकट्ठा करने के लिए सिविल अस्पताल चौकी पर थी। परिजन भी कागजात पूरे कर पुलिस का सहयोग कर रहे थे। उस वक्त पुलिस ने परिजनों को शव से आभूषण उतारने की हिदायत दी। 

जब एक महिला रिश्तेदार आभूषण उतारने के लिए शव के पास गई तो एक संदिग्ध उसके पास आया और उसने खुद को हॉस्पिटल स्टाफ बताकर रिश्तेदारों को बताया कि ‘मोर्चरी में गहने उतार दिए जाते हैं। इसके बाद परिजनों को शव ढक कर बाहर जाने की सलाह दी गई। अस्पताल से निकलने के बाद संदिग्ध ने शव के गले से पंद्रह हजार रुपये का मंगलसूत्र चुरा लिया। पंचनामा दस्तावेज पूरे होने के बाद जब परिजन दोबारा शव के पास पहुंचे तो देखा कि वहां कोई आभूषण नहीं हैं। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी। संदिग्ध अभी भी सादे कपड़ों में वहां मौजूद था, इसलिए पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसे सख्ती से पूछा तो उसने चोरी की बात कबूल कर ली। सरकारवाड़ा पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है।