nashik miraculous-snow-on-shankar-pindi-shivling-in-nashik-trimbakeshwar-temple
File Photo

    Loading

    नासिक: नासिक जिले (Nashik) का त्र्यंबकेश्वर मंदिर (Trimbakeshwar Temple) पूरे देश में प्रसिद्ध है। इस कारण यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर परिसर, संत निवृतिनाथ मंदिर, कुशावर्त तीर्थ, ब्रह्मगिरि आदि पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। इस बीच यह मंदिर किसी न किसी वजह से हमेशा चर्चा में रहता है। यह मंदिर एक बार फिर चर्चा में है। मंदिर के पुजारियों ने दावा किया है कि नासिक त्र्यंबकेश्वर मंदिर में भगवान शिव के पिंड बर्फ का टुकड़ा दिखाई दे रहा है। 

    बताया जाता है कि नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर (Trimbakeshwar Temple) में भगवान शिव के पिंड पर बर्फ जमने का एक वीडियो सामने आया है। कहा जाता है कि प्रशासन पुजारियों द्वारा किए गए दावे की सच्चाई जानने के लिए मंदिर पहुंच गया है। इस बीच, सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि, भगवान शिव की पिंड पर सच में बर्फ की परत नज़र आई। इसके पीछे कोई और कारण तो नहीं, सरकारी अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं।  

    सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग इस वीडियो पर कमेंट्स कर रहे हैं। हालांकि, ट्विटर पर वायरल हो रहे वीडियो की नवभारत आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है। 

    इससे पहले, भारत और चीन के युद्ध के दौरान ऐसी ही बर्फ की परत बनने की चर्चा थी। कहा जाता है कि ऐसी बर्फ 1962 में जमा हुई थी। कहा जाता है कि यह चमत्कार पूर्वोत्तर भारत में संकट के बाद हुआ था। पूर्वोत्तर भारत में असम के डूबने के बाद भगवान शिव के पिंड पर त्र्यंबकेश्वर मंदिर में एक बार फिर चमत्कारी बर्फ देखने को मिला।