suicide
File Photo

    Loading

    सिडको : शहर के खुटवड नगर में घर की छत से कुदकर एक 24 वर्षीय महिला ने आत्महत्या कर ली। यह घटना रविवार की सुबह हुई। आत्महत्या से पहले महिला ने सुसाइड नोट छोड़ा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिला का नाम प्रियंका आकाश पगारे है। सोमवार (Monday) की सुबह 10:30 बजे महिला ने बिल्डिंग (Building) की गच्ची से छलांग लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है। महिला के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। उसे तत्काल जिला सरकारी अस्पताल (District Government Hospital) ले जाया गया जहां डॉ. धूम ने उसे मृत घोषित कर दिया।

    सुसाइड नोट में उसने पिता को लिखा है कि मेरे जाने से थोड़ी तकलीफ होगी लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा। मां मुझे माफ कर दो। मेरी आत्महत्या की लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। अंबड़ पुलिस मामले की जांच कर रही है। शहर में पिछले 15 दिनों में तीन युवाओं ने आत्महत्या की है। 

    लगातार हो रही आत्महत्या की घटनाएं

    दो दिन पहले एक युवक ने  ब्लू व्हेल गेम खेलने के दौरान आत्महत्या कर ली थी। पब्जी के बाद ब्लू व्हेल गेम खेलने के दौरान भी युवा आत्महत्या करने लगे है। उससे कुछ दिन पहले एक मेडिकल की छात्रा ने होस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

    युवा वर्ग में तनाव ज्यादा

    पिछले एक महीने में नाशिक में जितनी भी आत्महत्या हुई उनमें से अधिकतर लोग युवा था। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि युवा वर्ग द्वारा इस तरह का खतरनाक कदम क्यों उठाया जा रहा है।  क्या कोरोना के मामले, रोजगार के घटते अवसर और बदली सामाजिक स्थिति ने युवाओं को डिप्रेशन का शिकार बना रहा है।