corona
File Photo

    Loading

    नाशिक : जिले (District) में कोरोना (Corona) का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब इस संक्रमण (Infection) ने शिक्षण संस्था (Educational Institution) में दस्तक दे दी है। शहर के केबीएच दंत विज्ञान कॉलेज (KBH College of Dental Sciences) के 27 विधार्थियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जानकारी मेडिकल विभाग के अधिकारी ने दी है। पिछले कुछ दिनी से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी बीच जिले के स्कूली बच्चे की कोरोना रिपोर्ट में कोरोना की नए वेरिएंट ओमिक्रोन की पुष्टि हुई थी। करीब दो साल बाद शिक्षण क्षेत्र फिर से पटरी पर लौट रहा था कि इसी बीच ओमिक्रोन का नया संकट सामने आ गया है।

    सोमवार को 10 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके चलते यह महाविद्यालय कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। नाशिक शहर में कोरोना मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। आज की स्थिति में शहर में 692 कोरोना मरीजों पर उपचार शुरू है, जिसमें महानगरपालिका सिमा क्षेत्र के 498 मरीजों पर उपचार शुरू है। रविवार को पंचवटी स्थित कर्मवीर भाऊसाहब हिरे दंत महाविद्यालय के वसतिगृह में 17 छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई थी। चिकित्सा विभाग ने वसतीगृह की 84 छात्राओं सहित कर्मचारियों के स्वैब जांच के लिए लेते हुए प्रयोग शाला में भेजे थे। सोमवार को 10 छात्राओं की रिपोर्ट चिकित्सा विभाग को प्राप्त हुई, जिसमें सभी रिपोर्ट पॉजिटिव है। कुल मिलाकर कोरोना संक्रमितों का आकड़ा 27 तक पहुंच गया है। यह जानकारी प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजित सालुखें ने दी।

    संक्रमित के संपर्क में आए सभी लोगों की होगी जांच

    इस मामले को लेकर मेडिकल सेक्टर से जुड़े लोग सक्रिय हो गए हैं। विद्यार्थियों को किसके जरिए कोरोना हुआ है उसका पता लगाया जा रहा है। साथ ही संक्रमित विधार्थियों के संपर्क में आए शिक्षकों और अन्य लोगों की कोरोना जांच की बात कही जा रही है। इनमें से कुछ विधार्थियो की हॉस्टल में रहने की बात कही जा रही है। विस्तृत जांच के बाद पूरी जानकारी सामने आएगी। यह जानकारी मेडिकल अधिकारी ने दी है। 

    गंगापुर रोड का एक बालक को हुआ था ओमिक्रोन

    हाल ही में गंगापुर रोड क्षेत्र में रहने वाले एक 10 वर्षीय बालक को कोरोना होने के बाद उसकी रिपोर्ट में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई थी। अब 27 विधार्थियों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है।

    खुले है सारे स्कूल और कॉलेज

    फिलहाल सारे स्कूल और कॉलेज खुले हुए है। लेकिन ओमिक्रोन की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए यह डर सताने लगा है कि यह दूसरे स्कूल और कॉलेजों तक न पहुंच जाए।