Relief to the families of employees killed by Corona, compassionate appointment of wives of the deceased

    Loading

    नाशिक : समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department) ने त्वरित प्रशासन के साथ नई पहल लागू कर विभाग के कर्मचारियों (Employees) की विभिन्न शंकाओं का समाधान किया है। समाज कल्याण आयुक्तालय (Social Welfare Commissionerate) ने एक तरह से सेवकों को सेवा न्याय दिलाने का प्रयास किया है। लंबित मुद्दों का समाधान होने से सेवकों द्वारा संतोष व्यक्त किया जा रहा है। राज्य समाज कल्याण कमिश्नर डॉ. प्रशांत नारनवरे (Dr. Prashant Naranware) ने विभाग (Department) के आयुक्त के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद, उन्होंने विभाग में कई नई पहल की है और काम में और गति पैदा की है।

    कई वर्षों से लंबित सेवकों की मांग पर त्वरित निर्णय के लिए संबंधित सेवकों ने कमिशनर से मुलाकात कर आभार व्यक्त किया है। समाज कल्याण निरीक्षक से गृहपाल के पद पर पदोन्नत मुलानी 2019 से पात्र हैं और उन्हें पदोन्नति नहीं मिल रही थी। लेकिन कमिश्नर की सकारात्मक सोच के चलते प्रमोशन का मामला सुलझ गया और उन्हें सुविधाजनक स्थान पर नियुक्त कर दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रशांत हेलकर को गृहपाल के पद पर पदोन्नत किया गया है। मुकिंदा मोरे ने कहा कि वह बेहतर सेवाओं के तहत सुनिश्चित प्रगति योजना के लाभों से संतुष्ट हैं। पिता की कोरोना से मौत के बाद प्रदीप भालके को अनुकंपा के आधार पर प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति दी गई। पल्लवी मुंडे ने अपने परिवार को आधार देने के लिए उन्हें शीघ्रता से नियुक्त करने के लिए आयुक्तालय को धन्यवाद दिया। उनके पति का कोरोना के कारण निधन हो गया था। सेवकों के सेवा मामलों के संबंध में लाभ स्वीकृत किए गए हैं। 

    सहायक शिक्षकों के लिए नियमित वेतनमान, कर्मचारियों के लिए सुनिश्चित प्रगति योजना, सरकारी सेवा में निलंबित कर्मचारियों का पुनर्वास, कर्मचारियों को पात्रता / प्रवेश के बाद की परीक्षा से छूट, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति लाभ स्व-सहायक और गृहपाल की श्रेणी में पदोन्नत किया गया। गृहपाल लिपिकों, मुख्य लिपिकों, वरिष्ठ लिपिकों और कनिष्ठ लिपिकों को बार्टी के माध्यम से प्रशासनिक मामलों में प्रशिक्षण दिया गया, कर्मचारियों के लंबित अवकाश प्रकरणों की स्वीकृति, कर्मचारियों की छुट्टी का नकदीकरण, स्टाफ अधिकारियों की सेवा पुस्तकों का अद्यतनीकरण किया गया। इस तरह के लंबित प्रश्नों का समाधान कर दिया गया है। साथ ही विभाग के सभी संवर्गों की विभागीय परीक्षाओं के संदर्भ में युद्ध स्तर पर योजना बनाई जा रही है और जल्द ही परीक्षाएं कराई जाएंगी।

    समाज कल्याण मंत्री धनंजय मुंडे के मार्गदर्शन में समाज कल्याण विभाग ने पिछड़े वर्गों के समग्र विकास के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जा रहा है। इससे विभाग के काम में तेजी आई है और विभाग के काम की हर स्तर पर सराहना हो रही है।

    - डॉ. प्रशांत नारनवरे , कमिश्नर, प्रशासन, समाज कल्याण आयुक्तालय