बिजली चोरों के खिलाफ महावितरण का विशेष अभियान

    Loading

    चांदवड : तहसील के विभिन्न गांवों (Villages) में महावितरण (Mahavitaran) के माध्यम से बिजली चोरी (Electricity Theft) पकड़ने के लिए अभियान (Campaign) चलाया जा रहा है। महावितरण नासिक (Nashik) की विशेष टीम के अतिरिक्त कार्यपालक अभियंता विद्युत कुमार, विजय पवार ने बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की। तहसील के सोगरा गांव और आठ उपभोक्ताओं से 290,890 रुपए बिजली चोरी का बिल भरवाया, इससे बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ता और नागरिक काफी परेशान हैं। 

    वर्तमान में, महावितरण ने तहसील के उन उपभोक्ताओं के खिलाफ सीधी कार्रवाई की है जो बिजली चोरी करने के लिए हीटर की जाली का उपयोग कर रहे हैं, बिजली के तारों को हुक कर रहे हैं और अन्य वेश का उपयोग कर रहे हैं। आधिकारिक कनेक्शन होने के बावजूद विभिन्न तरीकों से बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ जब्ती और दंडात्मक कार्रवाई की गई। 

    फीडर पर लोड के कारण अक्सर बिजली ट्रिपिंग होती है

    तहसील में उपभोक्ताओं की ओर से बिजली के बड़े पैमाने पर अनधिकृत उपयोग के कारण, तहसील में फीडर पर लोड के कारण अक्सर बिजली ट्रिपिंग होती है। सिंगल फेज के दौरान किसी को भी फार्म पंप, मिलों का संचालन नहीं करना चाहिए। तीन फेज की आपूर्ति होने पर ही कृषि पंप, मिलें चलानी चाहिए। 

    उप कार्यपालक अभियंता ने कहा कि जिन उपभोक्ताओं के पास सरकारी विद्युत कनेक्शन नहीं है, वे कनेक्शन लें, साथ ही, महावितरण की ओर से चेतावनी दी गई कि तहसील के विभिन्न गांवों में बिजली चोरी पकड़ने का सत्र जारी रहेगा और बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और आपराधिक मामले दर्ज किए जाएंगे।