court
File Photo

    Loading

    नासिक रोड : यहां से स्टेशन मास्टर (Station Master) के कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी (Staff) पर हमला करना युवक को महंगा पड़ा। कर्मचारी पर हमला करने वाले को नासिक की कोर्ट (Nashik Court) ने 4 वर्ष की कैद और 5000 रुपए जुर्माना की सजा सुनाई। प्राप्त जानकारी के अनुसार नासिक रोड पुलिस स्टेशन (Nashik Road Police Station) के प्रभारी महेश कुलकर्णी ने रेलवे (Railway) को पत्र भेजकर जानकारी दी है कि 23 अगस्त, 2018 की रात 1.25 मिनट पर नासिक रोड रेलवे स्टेशन पर फिरोज ख्वाजा मोहम्मद शेख (35) देवी चौक, नासिक रोड निवासी एक महिला के साथ मारपीट कर रहा था। स्टेशन मास्टर कार्यालय में काम करने वाली रेलवे कर्मचारी आनंदा चाबुकस्वार महिला को बचाने के लिए वहां पहुंचा, लेकिन शेख ने उसका शर्ट फाड दिया और उसके साथ धक्काबुक्की की। 

    चाबुकस्वार ने बताया कि वो ऑन ड्युटी कर्मचारी है, लेकिन शेख ने उसकी एक नहीं सुनी और उसके साथ मारपीट करने लगा। चाबुकस्वार अपना बचाव करने के लिए स्टेशन मास्टर कार्यालय की ओर भागा लेकिन आरोपी ने उसका पीछा करते हुए लोहे की कुर्सी पर उसने हमला कर दिया और कार्यालय का भी नुकसान किया था। उस पर नासिक रोड पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज किया गया था, उस समय के प्रभारी अधिकारी अश्विनी पाटील ने शेख को हिरासत में लिया। नासिक सत्र न्यायालय में दोषारोप पत्र दाखिल किया गया था। रेलवे की तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मोक्षदा पाटील, पुलिस अधीक्षक गणेश शिंदे, दीपक काजवे ने जांच में मार्गदर्शन किया। नासिक रोड पुलिस स्टेशन के प्रभारी महेश कुलकर्णी के मार्गदर्शन में हवालदार जय भंवर ने न्यायालय के कामों की जिम्मेदारी निभाई। 

     सरकारी कर्मचारी पर हमला कानून व्यवस्था पर हमला

    हवलदार संतोष उफाडे, विजय कपिले ने सहायता की। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डॉ. यू. जी. मोरे की कोर्ट में सुनवाई चली। सरकारी कर्मचारी पर हमला कानून व्यवस्था पर हमला है, इस बात को मद्देनजर रखते हुए आरोपी को सजा सुनाई गई। सरकार की ओर से एड. आर. एल. निकम ने बहस की। कोर्ट ने आरोपी को चार वर्ष की सजा और 5000 रुपए जुर्माना की सजा सुनाई। जुर्माना न भरने की स्थिति में तीन महीने से अधिक साधी कैद के साथ भारतीय रेलवे कानून के अनुसार एक वर्ष की सजा और एक हजार रुपए जुर्माना लगाया साथ ही 1000 रुपए शिकायतकर्ता आनंदा चाबुकस्वार को देने के निर्देश कोर्ट ने दिए।