File Photo
File Photo

Loading

नाशिक: शहर में डंके की चोट पर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। तेज रफ्तार से बाइक चलाते हुए पर ‘राइड’ की जा रही है। बाइक पर ट्रीपल सीट यातायात तो आम बात हो गई है। रिक्शा चालक फ्रंट सीट पर सवारियों को बैठा रहते है। पुलिस कर्मी की मौजूदगी में सिग्नल को तोड़ा जा रहा है। इसके चलते सड़क दुर्घटनाएं होने की संभावना अधिक होती है।

हेलमेट का उपयोग नहीं कर रहे बाइक चालक 

फिर भी शहर यातायात पुलिस विभाग मूकदर्शक की भूमिका निभा रहा है। स्कूल-कॉलेज शुरू होने से युवा मोपेड और बाइक को तेज रफ्तार भगा रहे है। कई बार बाइक ट्रीपल सीट चलाई जा रही है। बाइक चालक हेलमेट का उपयोग नहीं कर रहे है। ऐसे में सड़क दुर्घटना होने पर तीनों की जान जाने की संभावना अधिक है। कुल मिलाकर नाशिक शहर में डंके की चोट पर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। फिर भी शहर यातायात पुलिस विभाग मूकदर्शक की भूमिका अदा कर रहा है। पूर्व पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्रकुमार सिंगल, विश्वास नांगरे-पाटिल, दीपक पांडे आदि ने शहर में होने वाली बाइक दुर्घटनाओं को कम करने के लिए लगातार प्रयास किए।

नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों पर सख्त कार्रवाई 

दीपक पांडे ने हेलमेट होने पर ही पेट्रोल देने के आदेश जारी किए थे, जिसे बाइक चालकों का अच्छा प्रतिसाद मिला। बगैर हेलमेट चालकों पर शहर यातायात विभाग कार्रवाई कर रहा है, लेकिन वह केवल वसूली का आंकड़ा बढ़ाने के लिए। पुलिस आयुक्त अंकुश शिंदे ने इस ओर ध्यान देने की जरूरत है, ताकि यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों पर सख्त कार्रवाई हो सके।