jail
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नाशिक : निर्वासित और प्रसिद्ध सूफी संत जरीफ बाबा (Zarif Baba) हत्याकांड के मास्टरमाइंड (Mastermind) को ग्रामीण पुलिस ने पकड़ लिया है। सूत्रों ने बताया कि बदलापुर से पूर्व कार्यकर्ता के चालक समेत तीन संदिग्धों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है, इससे जल्दी ही हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के आसार नजर आ रहे है। पुलिस का अनुमान है कि छह से सात लोगों ने इस हत्याकांड की साजिश रची थी। 

    मूल रूप से अफगानिस्तान में रहने वाले सूफी संत ख्वाजा सैयद जरीफ अहमद चिश्ती उर्फ जरीफ बाबा की विगत मंगलवार को हत्या कर दी गई। येवला तहसील के चिंचोडी एमआईडी में एक साजिश में पूजा करते समय उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। 

    संपत्ति के लिए की गई हत्या 

    पुलिस ने इस मामले में पहले एक विदेशी को गिरफ्तार किया था। गहन पूछताछ के बाद हत्या के बाद संदिग्धों द्वारा अपहृत की गई बाबा की कार श्रीरामपुर में मिली, इसके बाद पुलिस ने बाबा की पत्नी तरीना का जवाब दर्ज किया। इसके अलावा जब तरीना की बहन दिल्ली से नाशिक आई तो उसने उससे चर्चा भी की, इससे पता चला कि बाबा को अपने करीबी नौकरों से बहुत खतरा था। बाबा की हत्या संपत्ति के लिए की गई थी, इसका खुलासा तो उनकी हत्या के दिन ही हो गया था।