nawab malik
File Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) एनसीपी (NCP) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) को ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि, मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में नवाब मलिक से ईडी (ED) ने बुधवार को घंटो लंबी पूछताछ की और शाम होते होते उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मलिक से पूछताछ के दौरान सैकड़ों एनसीपी कार्यकर्ता ईडी दफ्तर के बाहर जमा हो गए और जम कर नारेबाजी करने लगे।

    वहीं गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान जब वह ईडी ऑफिस से बाहर आए तब उन्होंने कार्यकर्ताओं की ओर हाथ उठाकर इशारा किया और मुस्कुराते हुए गाडी की ओर जाते दिखाई दिए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में नवाब मलिक को हंसते हुए भी देखा जा सकता है।    

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारियों ने उन्होंने बताया कि, मलिक से ‘धन शोधन निवारण अधिनियम’ (पीएमएलए) के तहत पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया गया है। बता दें कि, अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था जिसके बाद मलिक से बुधवार को पूछताछ की गई।

    इस मामले में ईडी ने पिछले दिनों करीब 10 स्थानों पर रेड की थी जिसमें 1993 के बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पार्कर, भाई इकबाल कासकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के परिसर शमिल हैं। कासकर पहले से जेल में था और इस मामले में ईडी ने उसे पिछले दिनों गिरफ्तार किया था।