ncp
File Photo

NCP , demand , Prime Minister , all government bus services , , purview , increased diesel prices

    Loading

     मुंबई: थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल (Diesel) की कीमत में प्रति लीटर 25 रुपये की वृद्धि के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से अनुरोध किया कि सभी राज्य सरकारों और नगरपालिका से जुड़ी बस सेवाओं को इस वृद्धि के दायरे से छूट प्रदान की जाए। थोक ग्राहकों को बिक्री वाला डीजल 25 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है।

    अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में 40 प्रतिशत के उछाल के बाद यह कदम उठाया गया है। हालांकि, पेट्रोल पंप के जरिये बेचे जाने वाले डीजल की खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि केंद्र ने रूस-यूक्रेन यूद्ध और उसके चलते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम में उछाल के मद्देनजर डीजल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है।

    उन्होंने कहा, ”मैं इस अवसर पर आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया सभी राज्य सरकार और नगरपालिका बस सेवाओं को डीजल दरों में हुई इस वृद्धि से छूट दें जोकि थोक उपभोक्ताओं की श्रेणी में आती हैं।” राकांपा नेता ने कहा कि राज्य सरकार और नगरपालिका बस सेवाओं को थोक उपभोक्ताओं की श्रेणी में लाने के पेट्रोलियम विपणन कंपनियों के फैसले का सरकार और नगरपालिका बस सेवाओं पर विपरीत वित्तीय प्रभाव पड़ेगा इसलएि इसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।(एजेंसी)