Demand, Register, case, Dhirendra Shastri, Bageshwar Dham
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज (Dhirendra Shastri) को अभी कुछ दिनों पहले ही अंधविश्वास उन्मूलन समिति ने उन्हें चमत्कार साबित करने की सीधी चुनौती दी थी। वहीं इस चुनौती के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज ने अब संत तुकाराम महाराज (Tukaram Maharaj) के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। दरअसल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अब कहा है कि, संत तुकाराम महाराज को उनकी पत्नी रोजाना पीटती थी। बस उनके इस बयान के बाद महाराष्ट्र से तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

    क्या है मुद्दा 

    वहीं अब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में वह संत तुकाराम महाराज के बारे में बात करते दिख रहे हैं। इस विडियो में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दावा करते हैं कि “संत तुकाराम महाराज की पत्नी उन्हें रोजाना पीटती थी। उनका कहना था कि, “संत तुकाराम महाराज महाराष्ट्र के महात्मा हैं। लेकिन उनकी पत्नी उन्हें रोज मारा करतीं थीं। इसी वजह से एक शख्स ने तुकाराम से पूछा कि आपकी बीवी आपको रोज पीटती है तो क्या आपको बुरा नहीं लगता?

    धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आगे कहते हैं कि, “संत तुकाराम महाराज ने इस प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि, यह भगवान की कृपा है कि मुझे ऐसी पत्नी मिली जिसने मुझे पीटा। अगर मुझे एक प्यारी पत्नी मिली होती तो मुझे भगवान से प्यार नहीं होता। मुझे अपनी पत्नी से प्यार हो जाता।” धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अनुसार, संत तुकाराम महाराज ने कहा था कि, “मेरी एक पत्नी है जो मुझे मारती है। इसलिए मुझे अपने आप को भगवान राम को समर्पित करने का अवसर मिलता है।”

    धीरेंद्र शास्त्री मांगे माफी 

    वहीं अब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के इस आपत्तिजनक बयान के बाद महाराष्ट्र से गुस्सा जाहिर किया जा रहा है। इस बाबत BJP आध्यात्मिक गठबंधन के प्रदेश अध्यक्ष तुषार भोसले ने भी अब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बयान पर आपत्ति जताई है। तुषार भोसले का कहना है कि, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को महाराष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। बागेश्वर धाम और धीरेंद्र शास्त्री ने तुकाराम महाराज के बारे में बात करते हुए गलत संदर्भ में उनका उदहारण दिया है, जो कि निंदनीय है।