prime-minister-narendra-modi
File Photo

    नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से श्री संत ज्ञानेश्वर महाराज पालखी मार्ग (राष्ट्रीय राजमार्ग-965) के पांच खंड और श्री संत तुकाराम महाराज पालखी मार्ग (राष्ट्रीय राजमार्ग-956जी) के तीन खंड को चार लेन का करने की आधारशिला रखेंगे।

    https://twitter.com/ANI/status/1457294852631064576

    प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि पंढरपुर की यात्रा को जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के मकसद से इसे विस्तार दिया जाएगा। महाराष्ट्र का पंढरपुर शहर संत तुकाराम और संत ज्ञानेश्वर से जुड़ा है। बयान में कहा गया कि इन राष्ट्रीय राजमार्गों के दोनों ओर ‘पालखी’ के लिए पैदलमार्ग का निर्माण किया जाएगा, जिससे श्रद्धालुओं के लिए सुगम और सुरक्षित मार्ग उपलब्ध होगा।

    बयान के मुताबिक, दिवेघाट से मोहोल तक करीब 221 किलोमीटर लंबा संत ज्ञानेश्वर महाराज पालखी मार्ग और पतास से तोंदले-बोंदले तक करीब 130 किलोमीटर लंबे राजमार्ग को चार लेन का किया जाएगा, जिसपर क्रमश: 6690 करोड़ रुपये और 4400 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

    मोदी पंढरपुर से संपर्क को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों पर 1180 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत से निर्मित 223 किलोमीटर से अधिक की पूर्ण और उन्नत सड़क परियोजनाओं को ”राष्ट्र को समर्पित” करेंगे।