File Photo
File Photo

    Loading

    पिंपरी : ट्रेडिंग के नाम पर दो लोगों के साथ 31 लाख रुपए की धोखाधड़ी (Fraud) किये की घटना पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में सामने आई है। उनके निवेश की गई राशि का ट्रेडिंग में दुरुपयोग ठगी की है। यह घटना चिखली में 2 जून 2021 से शनिवार के बीच हुई। इस मामले में अरुणोदय हरिदास चौरगे (उम्र 29, निवासी चिखली, पुणे) ने शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार पुलिस ने नितिन विश्वनाथ करले, तुषार ज्ञानेश्वर शिवेकर, एक महिला आरोपी और प्रवीण राठौड़ (जय स्टॉक ट्रेडिंग, कस्पटे बस्ती, वाकड, पुणे) के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने वादी और उसके साथी सुभाष निवृत्ति कोल्हे को अपनी कंपनी की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही दोनों को निवेश करने के लिए राजी करते हुए कहा कि वे निवेश की गई राशि को ट्रेडिंग में ही निवेश करेंगे और बैंक से ज्यादा रिटर्न देने का लालच दिया। उन्हें यकीन दिलाने के लिए कुछ समय के लिए ब्याज और मूलधन के हिस्से का भुगतान वादी और उसके साथी को किया गया था, लेकिन उसके बाद पुनर्भुगतान से बचा जाने लगा। साथ ही अनुबंध में लिखे होने के बावजूद वादी और उसके साथी से उनके पैसों का भुगतान न कर ठगी की। इस बारे में चिखली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आगे की जांच कर रही है।

    कम दाम में फ्लैट दिलाने के झांसे में 25 लाख ठगे

    कम दाम में फ्लैट दिलाने का झांसा देकर एक महिला के साथ 25 लाख रुपए ठगी किए जाने की घटना 3 अगस्त से 1 सितंबर के बीच पिंपरी-चिंचवड के पिंपले नीलख और पिंपले सौदागर में हुई। इस मामले में महिला की शिकायत पर पुलिस द्वारा संतोष कोंडीबा शिंदे (उम्र 43, निवासी रहाटनी, पुणे), दिनेश दत्तात्रेय पाटिल (उम्र 57, निवासी पिंपले सौदागर, पुणे), संदीप परांजपे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने शिकायतकर्ता को यह कहकर अपने साथ ले लिया कि वह कम कीमत पर नया फ्लैट खरीदने में उनकी मदद करेंगे। संतोष शिंदे ने कहा कि फ्लैट कम कीमत पर खरीदा गया है और वादी को कर्ज नहीं मिल रहा है। इसलिए उसने अपने नाम पर कर्ज लेकर बिल्डर को भुगतान किया है। उसने वादी को अपने बैंक खाते में 16 लाख 66 हजार रुपए का भुगतान करने के लिए कहा। उसके बाद आठ लाख 40 हजार रुपए नकद रूप में लिए गए। इसके बाद भी उन्हें फ्लैट नहीं मिला। अभियोजन पक्ष में कहा गया है कि कुल 25 लाख छह हजार रुपए की ठगी की गई है। सांगवी पुलिस मामले की जांच कर रही है।