pimpri cirme

    Loading

    पिंपरी: पता पूछने के बहाने से कोचिंग क्लास से घर लौट रही छात्रा के सामने अश्लील हरकत कर उससे छेड़छाड़ करने की चौंकाने वाली वारदात हालिया सामने आयी थी। इस मामले में कोई ठोस सुराग यहां तक कि आरोपी की ऑटो रिक्शा का नंबर (Auto Rickshaw Number) तक स्पष्ट न रहने के बावजूद 40 ऑटो रिक्शा चालक (Auto Driver) और 60 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) खंगालने के बाद पिंपरी-चिंचवड की हिंजवडी पुलिस ने आरोपी को ढूंढ निकाला और उसे सलाखों के पीछे डाल दिया। पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए आरोपी ने अपनी ऑटो का मेकओवर (Makeover) बदल दिया था, लेकिन पुलिस (Police) की पैनी निगाहों से वह बच न सका। 

    हिंजवडी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ. विवेक मुगलीकर के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी ऑटो चालक का नाम सचिन देविदास शेंडगे (33) है। उसके खिलाफ एक व्यक्ति ने 22 अप्रैल को हिंजवड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 22 अप्रैल की दोपहर करीब तीन बजे जब वादी की 12 वर्षीय बेटी क्लास से घर जा रही थी तभी एक रिक्शा चालक एलएमडी चौक बावधान आया। पता पूछने के बहाने रिक्शा चालक ने पीड़ित लड़की के पास रिक्शा रोक दिया। इसके बाद उसने अभद्र व्यवहार कर पीड़िता के सामने अश्लील हरकत करने लगा। लड़की डरकर घर आई और अपने माता-पिता को इस तरह की बात बताई।  

    हिंजवड़ी पुलिस के दो दस्ते बनाए

    इस मामले को यौन अपराधों की रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने के बाद अपराध की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने हिंजवड़ी पुलिस के दो दस्ते बनाए। पुलिस ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और एक अस्पष्ट रिक्शा नंबर मिला। उससे पुलिस ने मिलान करने वाले रिक्शा के नंबर का सत्यापन किया। आरोपियों के विवरण की भी जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने दापोडी स्थित रिक्शा चालक के घर एमएच12/क्यूआर6105 पर जाकर उससे पूछताछ की। आरोपी का विवरण मेल खाता था, लेकिन रिक्शा का विवरण पुलिस से मेल नहीं खाता था। इसके बाद पुलिस को रिक्शे के बारे में और जानकारी प्राप्त करने पर पता चला कि रिक्शा चालक ने हाल ही में मेकओवर किया था। उसके बाद पुलिस को सूचना मिली कि संबंधित रिक्शा चालक सोमवार को मानकर चौक वाकड आएगा। पुलिस ने जाल बिछाकर सचिन शेंडे को गिरफ्तार कर लिया।  

    आरोपी ने कबूल किया अपना अपराध

    गहन पूछताछ के दौरान आरोपी सचिन ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने यह भी कहा कि रिक्शा का मेकओवर इसलिए बदला गया, ताकि पुलिस उसकी पहचान न कर सके। इस कार्रवाई को पुलिस आयुक्त अंकुश शिंदे, अपर पुलिस आयुक्त डॉ. संजय शिंदे, उप आयुक्त आनंद भोईटे, सहायक आयुक्त श्रीकांत डिसले के मार्गदर्शन में हिंजवडी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ. विवेक मुगलीकर, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) सुनिल दहिफले, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) सोन्याबापु देशमुख, डिटेक्शन ब्रांच के प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक सागर काटे, राम गोमारे, सहायक फौजदार महेश वायबसे, बंडु मारणे, पुलिस अंमलदार कुणाल शिंदे, रितेश कोली, अरूण नरले, चंद्रकांत गडदे, श्रीकांत चव्हाण, कारभारी पालवे, ओमप्रकाश कांबले, अमर राणे, दत्ता शिंदे, सुभाष गुरव, महिला पुलिस नाइक नुतन कोंडे के समावेश वाली टीम ने अंजाम दिया।